हाल ही में CAT Exam 2019 की आंसर की जारी की गई थी और इससे पहले 29 नवंबर को प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी

CAT 2019 एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार कैंडिडेट्स बेसब्री से कर रहें है। सूत्रों के मुताबिक CAT एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा जनवरी के दूसरे हफ्ते किये जाने की संभावनाएं जताई जा रही है। ये रिजल्ट CAT की ऑफिशियल वेबसाईट iimcat.ac पर जारी किये जायेगे। बता दें कि हाल ही में CAT Exam 2019 की आंसर की जारी की गई थी और इससे पहले 29 नवंबर को प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी जिस पर कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया गया था। इस बार CAT Exam में 2,09,926 कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था।

GATE Admit Card 2020: जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

CAT 2019 Exam Result

CAT एग्जाम का आयोजन 24 नवंबर को किया गया था और इस एग्जाम को दो शिफ्टों में आयोजित किया गया था। वहीं देश के 156 शहरों के 376 सेंटरो पर CAT एग्जाम का आयोजन हुआ था। इस एग्जाम का आयोजन IIM कोझिकोड़े द्वारा किया गया था। वहीं बात की जाये CAT 2018 एग्जाम की तो  पिछले वर्ष ये रिजल्ट्स 5 जनवरी को घोषित कर दिये गये थे। बता दें कि CAT Exam का आयोजन पूरे देश में मान्यता प्राप्त बिजनेस के कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा में सफल होने के बाद कैंडिडेट्स को मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन दिया जाता है।

UGC NET Result 2019: आज जारी होगा परिणाम, यहां करें चेक

CAT 2019 Exam Result

CAT 2019: ऐसे करें रिजल्टस चैक

सबसे पहले CAT की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाए। आपके सामने एक पेज खुल कर आ जायेगा उस पेज पर अपना नाम और पासवर्ड के जरिये लॉगिन करें। लॉगिन करते ही आपके सामने रिजल्ट आपका रिजल्ट आ जाएगा। उसे डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here