Cannes 2022: भारत को मिला कंट्री ऑफ ऑनर का सम्मान

0
237

काम तो सभी करते हैं लेकिन जिस काम की तारीफ दुनिया करे उसे ख़ास ही माना जाता है। इस साल का Cannes Film Festival भारत के लिए ख़ास है और इसकी कई वजह हैं। सबसे पहली और बड़ी वजह तो ये है कि इस बार Cannes की जूरी मेंबर Deepika Padukone हैं। इसके अलावा इस बार कई बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी इस फेस्टिवल का हिस्सा बने हैं।

75 Cannes Film Festival की ओपनिंग सेरेमनी में Deepika Padukone बाकी जूरी मेंबर्स के साथ जब आईं तो पूरे भारत को उन पर गर्व था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तमन्ना भाटिया, उर्वशी रौतेला रेड कारपेट पर छाए रहे। तमन्ना और उर्वशी ने अपने फैशन स्टेटमेंट और आउटफिट्स से सबका दिल जीता। इसके अलावा इस बार भारत को फर्स्ट कंट्री ऑफ ऑनर के तौर पर चुना गया है और ओपनिंग डे पर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ एआर रहमान, पूजा हेगड़े, शेखर कपूर सहित अन्य शामिल रहे।

PM Modi का कहना है कि भारत को कंट्री ऑफ ऑनर घोषित किया गया है और वह इस पर काफी प्राउड फील कर रहे हैं। उनका कहना है कि जैसे भारत 75वां स्वतंत्रता साल मना रहा है वैसे ही Cannes Film Festival भी 75वीं वर्षगांठ बना रहा है। इसके साथ ही 75 वर्षों के भारत-फ्रांस राजनयिक संबंध भी इसे और ख़ास बनाता है।

यह भी पढ़ें – शादी के बाद Katrina Kaif ने इस तरह सेलिब्रेट किया पति Vicky Kaushal का बर्थडे

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है