France: पुलिस ने तीन हजार से अधिक स्थानों पर की छापेमारी

France की राजधानी पेरिस में बिना सूचना के तीन दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी स्कूल में घुसे। उन्होंने आते ही स्कूल का मुख्यद्वार बंद करा दिया और सभी 92 छात्र-छात्राओं से कहा- वे अपनी कक्षाओं में रहें। यह वाक्या पेरिस के एमएचएस मिडिल एंड हाईस्कूल का है जो 17 नवंबर, 2020 को हुआ। यह वह स्कूल है जहां पर मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने की व्यवस्था है। इसी के चलते यह सरकारी एजेंसी के निशाने पर आया।

स्कूल की सह संस्थापक ने कहा है कि जैसे नशीले पदार्थो की बरामदगी और गिरोह को पकड़ने के लिए कार्रवाई होती है। वैसे ही फ्रांस में कट्टरपन की रोकथाम के लिए बन रहे नए कानून के विरोधी इस तरह की घटनाओं का उल्लेख कर मुस्लिमों के खिलाफ उसके इस्तेमाल की आशंका जता रहे हैं। France में सरेआम दिनदहाड़े शिक्षक की गला काटकर हत्या और अन्य तमाम आतंकी घटनाओं के बाद सरकार इस्लामिक कट्टरपन को काबू करने के कदम उठा रही है।

France में फाइट रेडिकल इस्लाम एंड कम्युनिटी विथड्राल की टीम सभी संदिग्ध स्थानों पर निरीक्षण के लिए जा रही है और उनकी सूचनाएं एकत्र कर रही है। गृह मंत्रालय के अनुसार बीते दिसंबर महीने में ही 476 स्थानों पर छापेमारी की उनमें से 36 को खतरनाक मानकर बंद करा दिया गया। जबकि 2019 से इस तरह की छापेमारी 3,881 स्थानों पर हुई है। इनमें से 126 परिसर संदिग्ध मानकर बंद करा दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 38 शव बरामद

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है