Russia Ukraine Tension: युद्ध का ऐलान कर पुतिन ने दे डाली Ukraine सेना को धमकी

0
216

कोई छोटी सी भी लड़ाई होती है तो आस पास के लोगों को परेशानी होती है फिर अगर बात किसी बड़े देश की करी जाए तो किस तरह से तबाही मचती होगी ये सोचकर भी डर लगता है। रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin ने Ukraine पर हमले का ऐलान कर दिया है। यही नहीं वह य़ुद्ध को लेकर बेहद आक्रामक हैं।

Vladimir Putin ने Ukraine के सैनिकों से धमकी भरे अंदाज में कहा है कि वे हथियारों को रख दें और अपने घरों को लौट जाएं। रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन ने Ukraine की सेना से कहा, ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि अपने हथियारों को रख दें और घरों को लौट जाएं। Ukraine के जो सैनिक हमारी इस मांग को मान लेंगे, उन्हें युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित लौटने की परमिशन दी जाएगी और वे अपने परिवारों से मिल सकेंगे।’ इस बीच Ukraine के विदेश मंत्री ने भी रूस के हमले की पुष्टि की है और दुनिया से पुतिन को रोकने की अपील की है।

Vladimir Putin ने दूसरे देशों को भी धमकी भरे अंदाज में कहा है कि वे इस मसले से दूर रहें। यदि कोई दूसरी सेना रूस के सामने आती है तो फिर उसे भी अंजाम भुगतना होगा। Putin ने कहा, ‘आज Ukraine से जिस तरह दूसरे देश की ताकतें काम कर रही हैं, उससे रूस खुद को सुरक्षित और विकास की दिशा में आगे बढ़ता हुआ महसूस नहीं कर पा रहा है।’ Putin की यह टिप्पणी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की उस टिप्पणी के बाद सामने आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि युद्ध की स्थिति में लाखों लोगों की जान जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि Ukraine की राजधानी कीव में कई बम धमाकों की आवाज़ सुनी गई है। Putin ने कहा कि यदि किसी भी तरह का खूनखराबा होता है तो फिर Ukraine की सरकार इसके लिए जिम्मेदार होगी। Vladimir Putin ने कहा कि किसी को भी इस संदेह में नहीं रहना चाहिए कि हमारे देश पर कोई डायरेक्ट अटैक हो पाएगा। रूस के सामने आने वाले किसी भी देश को बुरा अंजाम भुगतना होगा।

यह भी पढ़ें – जानें, किस देश में गर्भपात को किया गया अपराध मुक्त

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है