सस्ती कॉल और इंटरनेट का श्रेय हमेशा रिलायंस जियो को ही दिया जाता है।

सस्ती Call Rate और Internet का श्रेय हमेशा रिलायंस जियो को ही दिया जाता है। एक समय ऐसा था जब लोग कॉल करते हुए डरा करते थे क्योंकि कॉल रेट इतना महंगा हुआ करता था आदमी ज्यादा देर अपनों से बात ही नहीं कर पाता था। इंटरनेट का तो इससे भी ज्यादा बुरा हाल था क्योंकि इंटरनेट ज्यादा चलाने को मिलता ही नहीं था। उसके दाम इतने ज्यादा हुआ करते थे कि आम आदमी के लिए ऑनलाइन फिल्म देखना मुमकिन ही नहीं था।

जल्द ही Launch हो सकती है Hyundai की पहली उड़ने वाली कार

Reliance Jio Telecom Industry में एक नई क्रांति के साथ आया जिसने टेलीकॉम इंडस्ट्री के बहुत सारे नियमों को ही बदल के कर रख दिया। धीरे-धीरे यह इतना प्रचलन में आ गया कि दूसरी टेलीकॉम कंपनियां बिल्कुल ठप पड़ गई। भारत सरकार की खुद की कई टेलीकॉम कंपनियां घाटे में चल रही है। हाल ही में जियो कंपनी के लिए बहुत ज्यादा बुरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री Ravi Prasad ने BSNL Company को Top Level पर ले जाने का पूरा प्लान बना लिया है।

जानिए Hyundai Aura में क्या है खास 10 हजार रुपये में करे कार की

मुफ्त इनकमिंग कॉल्स का दौर हुआ खत्म Airtel, Vodafone, Idea ने भी बढ़ाए टैरिफ रेट्स

रविशंकर प्रसाद ने बीएसएनएल के बारे में बात करते हुए कहा कि बीएसएनएल देश की रणनीतिक संपत्ति है। उन्होंने आगे कहा कि आपदा के समय हमेशा बीएसएनएल कंपनी ने लोगों की मदद की है। जब Nepal में भूकंप आया था और लोग इधर-उधर भटक रहे थे तो बीएसएनएल ने मुफ्त सेवा देकर सबकी मदद की थी। कश्मीर में बाढ़ के समय बीएसएनएल ने लोगों की काफी मदद की थी। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 1224 Crore की लागत वाली इस परियोजना का शुभारंभ किया जा चुका है।