अध्याय 11 के लिए दाखिल करने से कंपनियां सफल होने का एक आखिरी मौका देती हैं।

यम ब्रांड्स की पिज्जा हट की सबसे बड़ी अमेरिकी फ्रेंचाइजी एनपीसी इंटरनेशनल ने बुधवार को अध्याय 11 दिवालियापन के लिए दायर किया। कंपनी 1,200 से ज्यादा पिज्जा हट्स चलाती है। ज्यादातर रेस्तरेंट्स उद्योग के विपरीत, पिज़्ज़ा हट अप्रैल और मई में समान-स्टोर बिक्री वृद्धि की रिपोर्ट करने वाली दुर्लभ कंपनियों में से एक रहा है, लेकिन कोरोनो वायरस महामारी की वजह से पिज्जा हट की अमेरिकी बिक्री में वर्षों के बाद भारी गिरावट आई है। बता दें इस वक्त एनपीसी लगभग 1 बिलियन डॉलर के ऋण से जूझ रहा है।  अब ऐसे में अध्याय-11 सुरक्षा की तलाश का मतलब है कि एनपीसी काम करना जारी रख सकता है, लेकिन इसी के साथ ही अपने व्यवसायों को चारों ओर मोड़ने की कोशिश भी करेगा।

आपको बता दें कि पिज्जा हट ने अपने एक बयान में कहा है कि पिज्जा श्रृंखला एनपीसी के कई स्थानों पर काम करता है। फ्रेंचाइजी ने अपने ज्यादातर उधारदाताओं के साथ पुनर्गठन समझौते पर पहले भी बातचीत की है। पिज्जा हट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि जबकि एनपीसी के अध्याय 11 में दाखिल होने की उम्मीद पहले से थी और हम इसे एनपीसी के पिज्जा हट रेस्तरां के लिए एक बेहतर भविष्य बनाने के अवसर के रूप में देखते हैं।” “जैसा कि एनपीसी इस प्रक्रिया के माध्यम से काम करता है, हम इसके परिणाम का समर्थन करते हैं, जिसके परिणाम स्वरूप संगठन कम, कर्ज अधिक, स्थायी स्तर, परिचालन उत्कृष्टता पर स्वामित्व फोकस और रेस्तरां निवेश का एक बड़ा स्तर होता है।” 2019 में, NPC ने S & P ग्लोबल रेटिंग्स और मूडीज से क्रेडिट डाउनग्रेड होने के बाद अपनी ऋण स्लाइड को और अधिक निचले क्षेत्र में देखा गया। इसके अलावा 31 जनवरी को उधारदाताओं के कारण ब्याज भुगतान नहीं करने के बाद दोनों रेटिंग एजेंसियों ने फरवरी में फ्रैंचाइजी के कर्ज को घटा दिया।

भारत बन रहा आत्मनिर्भर, तैयार हुआ TikTok जैसा मेड इन इंडिया एप

बता दें कि दिवालियापन दाखिल करने से पहले मंगलवार को प्रकाशित एक नोट में, कोवेन विश्लेषक एंड्रयू चार्ल्स ने अनुमान लगाया कि यदि यम एनपीसी की रॉयल्टी फीस का भुगतान बंद कर देता है, तो वार्षिक रॉयल्टी राजस्व का 54.2 मिलियन डॉलर और प्रति शेयर सालाना कमाई का 13 सेंट तक का नुकसान हो सकता है। पिज्जा हट अपने दिवालियापन दाखिल के अनुसार एनपीसी के सबसे बड़े लेनदार हैं। एनपीसी ने 1962 में अपना पहला पिज्जा हट स्थान खोला था जिसके बाद साल 1984 में ये सार्वजनिक हो गया। फ्रेंचाइजी 2001 में फिर से निजी हो गई और दो परिवार कार्यालयों, डेलावेयर होल्डिंग्स और एल्ड्रिज इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स को 2018 में बेचे जाने से पहले निजी इक्विटी फर्मों की एक श्रृंखला थी। NPC अन्य कंपनियों के एक मेजबान में शामिल हो है। जिसने महामारी के दौरान दिवालियापन के लिए दायर किया है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है