IRCTC शेयर बाजार में सबसे अच्छी लिस्टिंग करने वाली सरकारी कंपनी बन कर आई सामने

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) का शेयर आज यानि सोमवार को बीएसई और एनएसई एक्सचेंज पर लिस्टेड हो गया है। जिसके चलते कंपनी के शेयर की कीमत दोगुने से भी ज्यादा हो गई है। आईआरसीटीसी के शेयर को 112 गुना से ज्यादा बोलियां प्राप्त हुई थीं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 101.25 फीसद प्रीमियम के साथ 644 रुपये पर लिस्टेड हुआ है। इस तरह आईआरसीटीसी शेयर बाजार में सबसे अच्छी लिस्टिंग करने वाली सरकारी कंपनी बन कर सामने आई है। बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 10,736 करोड़ रुपये हो गया है।

कश्मीर में 70 दिन बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवा फिर से चालू

Image result for irctc share price

यह शेयर 320 रुपये के इशू प्राइस के मुकाबले बीएसई पर 101.25 फीसदी प्रीमियम के साथ बीएसई पर 644 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ और निफ्टी में 651 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से कि मांग 1992 जैसी स्थिति में मस्जिद…

Image result for irctc share price

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन रेलवे की खानपान सेवा, टिकट बुकिंग, पर्यटन और होटल बुकिंग से जुड़ी सेवाएं देती है। बता दे कि कंपनी की टिकटिंग साइट पर हर दिन 72 लाख लॉगिन होते हैं। पिछले दो वित्तीय वर्षों की बात करें, तो आईआरसीटीसी ने 10.3 फीसद की सालाना ग्रोथ प्राप्त की है। वित्त वर्ष 2019 में इसने 1,868 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है।