Investment Tips: सलाह मानने से पहले जान लें सलाहकार का इरादा 

नई दिल्ली

निवेश को लेकर अच्छी सलाह का दावा करने वाले बहुत लोग मिल जाते हैं। कई बार मन में सवाल आता है कि हमें सलाह देने से उन्हें क्या फायदा है? उनके काम के तरीके और मुनाफे का जरिया समझना हमारे लिए मददगार हो सकता है। हमें अपने INVESTMENT के लिए दिमागी तैयारी करनी चाहिए। यह दिमागी तैयारी ही हमें धोखे से बचाती है। सलाह को मानने से पहले उसके पीछे का इरादा समझना जरूरी है।

एक बुजुर्ग बड़ी रुचि से बताते हैं कि टीवी और इंटरनेट पर कुछ लोग दावा करते हैं कि उन्होंने निवेश पर साल में 300 फीसद मुनाफा हासिल करने का तरीका खोज लिया है और उस पर किताब भी लिखी है। ये लोग सिर्फ शिपिंग के खर्च पर किताब भेजने को भी तैयार रहते हैं।

Holi 20121 Guidelines: होली पर इस साल भी कोरोना का ग्रहण……

सोचने की बात है कि अगर किसी ने वास्तव में एक साल में 300 फीसद मुनाफा कमाने का तरीका खोज निकाला है, तो वह किताब की शिपिंग की लागत से मिलने वाले थोड़े से चिल्लरों के लिए इंटरनेट पर क्यों जाएगा। चार्ली मंगेर उन निवेश गुरुओं की बात करते हैं, जो अथाह संपत्ति के बारे में खोजे गए अपने रहस्यों का प्रचार करते रहते हैं। अहम बात यह है कि वे संपत्ति बनाने में विफल रहे हैं और अब आपको संपत्ति बनाने के रहस्यों को बेचकर पैसे कमाने के लिए मजबूर हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है