Google Doodle ने लगाई बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कैफी आजमी की तस्वीर

तुम जो इतना मुस्कुरा रहे हो, कर चले हम फिदा, चलते-चलते यूं ही, कोई ये कैसे बताए, ये दुनिया ये महफिल. ये Bollywood (बॉलिवुड) के कुछ ऐसे गाने जिसे सुनते ही हम आगे की लाइन्स गुनगुनाने लगते हैं। लेकिन शायद हम में से बहुत कम लोगों को जानते हैं कि ये गाने मशहूर कवि Kaifi azmi (कैफी आजमी) ने लिखे हैं।

आज मशहूर कवि और लेखक कैफी आजमी की 101 वीं जयंती है। आज आप अगर गूगल खोलेंगे तो आपको उसके डूडल पर एक ऐसी तस्वीर दिखेगी। जिसमें एक गायक हैं जो गाना गाते नजर आ रहे हैं। कैफी आजमी के (Birthday) जन्मदिन के मौके पर Google (गूगल) ने भी कैफी आजमी को विशेष सम्मान दिया है। गूगल ने आज अपने डूडल पर कैफी आजमी की तस्वीर लगाई है। गूगल ने 20 वीं सदी के प्रसिद्ध कवि के प्रति एक सम्मान व्यक्त करने की कोशिश की है। इस तस्वीरो को कैफी आजमी की बेटी Shabana azmi (शबाना आजमी) ने भी अपने सोशल मीडिया से ये डूडल शेयर किया है।

Bajaj लेकर आया है अपना नया Electric Scooter – Bajaj Chetak 

कैफी आजमी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से हैं। आजमी ने अपनी पहली कविता 11 वर्ष की उम्र से ही लिका था। उनकी पहली कविता संग्रह झंकार 1943 में प्रकाशित हुई थी। कैफी आदमी को पद्म श्री पुरस्कार से भी नवाजा गया है। और बॉलिवुड में भी उन्हें उनके गानों के 3 फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here