Aadhaar Stambh LIC Policy: 901 रुपये प्रति माह निवेश कर, पा सकते हैं 3.97 लाख

नई दिल्ली

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ऐसी कई सारी स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स हैं, जहां सब्सक्राइबर को काफी छोटा प्रीमियम देना होता है। आधार स्तंभ (Plan-943) भी एलआईसी की एक ऐसी ही स्कीम है, जहां आप मैच्योरिटी पर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। यह स्कीम आधार कार्डधारक पुरुषों के लिए है। सब्सक्राइबर इस स्कीम में मैच्योरिटी के समय करीब 4 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। खास बात यह है कि यह एलआईसी की कम प्रीमियम वाली स्मॉल सेविंग्स स्कीम निवेशकों को मृत्यु लाभ भी प्रदान करती हैं। आइए इस स्कीम की खूबियों के बारे में जानते हैं।

एलआईसी की वेबसाइट (licindia.in) पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, एलआईसी आधार स्तंभ (LIC Aadhaar Stambh) एक इंश्योरेंस पॉलिसी (insurance policy) है, जो सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करती है। यह स्कीम केवल पुरुषों के लिए है और इस पॉलिसी को खरीदने के लिए आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

हवाई अड्डों पर सख्ती से हो कोरोना गाइडलाइंस का पालन- DGCA

पॉलिसी की अवधि पूरी होने से पहले पॉलिसीधारक की आकस्मिक मृत्यु की स्थिति में उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ प्रदान किया जाता है, जो परिवार की भविष्य की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है। अगर पॉलिसीधारक पॉलिसी की अवधि पूरी होने तक जीवित रहता है, तो उसे मैच्योरिटी लाभ प्रदान किया जाता है, जो एकमुश्त होता है।

इस एलआईसी आधार स्तंभ पॉलिसी को खरीदने के लिए ग्राहक की उम्र 8 से 55 साल के बीच होनी चाहिए। प्लान की मैच्योरिटी के समय आवेदक की अधिकतम आयु 70 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आधार स्तंभ पॉलिसी में न्यूनतम 75 हजार रुपए का बेसिक सम एश्योर्ड होता है, जबकि अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड 3,00,000 रुपये है। पॉलिसी के तहत बेसिक सम एश्योर्ड 5,000 रुपये के गुणकों में प्रदान की जाती है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है