Bulandshahr : नाश्ता बनाते वक़्त Hostel में फटा Cylinder, कई लोग झुलसे

0
218

गर्मीं के मौसम में आग लगने या Cylinder फटने की ख़बरें ज़्यादा सुनने को मिलती हैं लेकिन अभी तो गर्मीं का मौसम सही से शुरू भी नहीं हुआ है और हादसे होने लगे हैं। डिबाई कोतवाली क्षेत्र के राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्रावास(Hostel) की रसोई में खाना बनाने के दौरान Cylinder फट गया। हादसे में 2 कुक सहित 13 छात्र गंभीर रूप से झुलस गए।

गंभीर रूप से झुलसे छात्रों को रेस्क्यू कर अलीगढ़ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्र के भीमपुर दोराहा स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास की रसोई में सुबह 9:30 बजे के लगभग रसोईया अजय तथा चुनमुन छात्रों के लिए खाना बना रहे थे। इस दौरान अचानक 5 किलो वाले Cylinder में आग लग गई। आग लगने के चलते Cylinder फट गया, जिससे आग और भयावह हो गई।

आग लगने से Hostel में अफरातफरी मच गई। आग से गंभीर रूप से झुलसे छात्रों में चीख-पुकार मच गई। मौके पर एसडीएम अरविंद सिंह एवं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह मय पुलिसबल तथा दमकल की टीम पहुंच गई। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस तथा स्थानीय नागरिकों ने गंभीर रूप से झुलसे छात्रों तथा रसोइयों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने सभी की हालत नाज़ुक देख अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। एसडीएम अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि घटना में 13 छात्र तथा दो कुक गंभीर रूप से झुलस गए हैं। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें – UP Election 2022: अंतिम चरण के रण के लिए मतदान जारी, कौन बनेगा सत्ताधारी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है