Vande Bharat Express का शिकार हो रहीं भैंसे, कैसे होगा बचाव

0
213

जिस Vande Bharat Express को PM Narendra Modi ने हरी झंडी दिखाई वो ट्रेन ऐसे रफ़्तार पकड़ रही है जिसके आगे गांव की भैंसे दम तोड़ने लगी हैं। मुंबई से गुजरात के गांधीनगर जा रही Vande Bharat ट्रेन के साथ गुरुवार को एक दुर्घटना पेश आई। ट्रेन वातवा और मणिनगर स्टेशन के बीच भैंसों के झुंड से टकरा गई।

दुर्घटना के बाद कुछ भैसों की मौत हो गई तो ट्रेन के इंजन का कुछ हिस्सा टूट गया। वेस्टर्न रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंत ने बताया कि हादसा सुबह करीब 11:15 पर हुआ। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन मुंबई से गांधीनगर जा रही थी। गैरातपुर-वतावा स्टेशन के बीच ट्रैक पर अचानक 3-4 भैंस आ गईं। इससे ट्रेन के अगले हिस्से को कुछ नुकसान पुहंचा। हालांकि, ट्रेन में इससे कोई खराबी नहीं आई है। जानवरों के अवशेषों को हटाने के बाद 8 मिनट बाद ही ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया और यह समय से गांधीनगर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से आसपास के गांवों में लोगों को समझाया जा रहा है कि ट्रेक के आसपास मवेशियों को खुला ना छोड़ें।

30 सितंबर को ही PM Narendra Modi ने Vande Bharat Express ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। नए अपग्रेड के साथ यह ट्रेन अधिकतम 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। हालांकि, अभी इसकी अधिकतम गति 130 किलोमीटर प्रति घंटे निर्धारित की गई है। गुजरात की राजधानी गांधीनगर और मुंबई के बीच सप्ताह में छह दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 519 किलोमीटर का सफर साढ़े 6 घंटे में तय करती है।

यह भी पढ़ें – Mulayam Singh Yadav की हालत नाज़ुक, लालू, तेजस्वी भी देखने पहुंचे

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है