Buddha Purnima 2022: हरिद्वार में उमड़ा आस्था का सैलाब, कई जगह ट्रैफिक डायवर्ट

0
399

शिद्दत की गर्मी पड़ रही है बावजूद इसके Buddha Purnima स्नान पर्व पर हरिद्वार में आस्था का सैलाब उमड़ा। हर की पैड़ी गंगा घाट और उसके आसपास के घाटों पर सुबह से ही गंगा मैया की जय के जयकारे गूंजते रहे। देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर देश की खुशहाली की कामना की। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है।

Buddha Purnima पर्व के दौरान जाम की स्थिति या दबाव बढ़ने पर दिल्ली मेरठ की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को लक्सर से होते हुए हरिद्वार भेजा जाएगा। दक्षद्वीप मैदान व बैरागी कैम्प पार्किंग से बाहर निकलने वाले वाहन श्रीयन्त्र मन्दिर के सामने पुल से होते हुए बूढ़ीमाता तिराहे से सिंहद्वार की ओर से बहादराबाद मार्ग को भेजे जाएंगे। देहरादून से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहन डोईवाला होते हुए नेपाली फार्म से डायवर्जन कर आईडीपीएल से बैराज से होते हुए चीला मार्ग से चंडी चौक पहुंचेगे। रुड़की बाईपास से उन्हें दिल्ली की ओर भेजा जाएगा। देहरादून, ऋषिकेश से नैनीताल व मुरादाबाद की ओर जाने वाली बसें वाया चीला ऋषिकेष मार्ग से संचालित होंगी।

दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से हरिद्वार आने वाले हल्के वाहन मंगलौर से डायवर्ट कर रुड़की बाईपास होते हुए हरिद्वार भेजे जाएंगे। यमुनानगर-सहारनपुर से हरिद्वार आने वाले हल्के वाहन भगवानपुर से इमलीखेड़ा से बहादराबाद होते हुए हरिद्वार आएंगे। जिले में भारी वाहनों की एंट्री सुबह छह से बजे से रात 10 बजे तक पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़ें – जानें उस रहस्य के बारे में जिसके कारण साबित नही हो पाया की Mangal पर भी था ‘जीवन’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है