देश के लिए भाई ने दी जान, तो बहन की शादी में पहुंचें दर्जनों CRPF Jawan

0
362

बहन की शादी हो तो भाई की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता। बहनों को भी ख़ुशी होती है कि हमारा भाई हर रस्म में हमारे साथ है लेकिन उस बहन का हाल क्या होता होगा जिसका भाई उसकी शादी के वक़्त इस दुनिया में ही न रहे। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी में शामिल होने वाले लोगों की आंखों में अपने आप ही उस समय आंसू छलक आए जब CRPF जवानों ने शहीद की बहन की शादी में भाई का फ़र्ज़ अदा किया। इस बहन ने एक भाई खोया लेकिन शादी में डोली उठाने के लिए उसके दर्जनों भाई पहुंच गए।

जानें, पूरा मामला

दक्षिण कश्मीर के आतंकग्रस्त क्षेत्र पुलवामा के लेथपुरा में स्थित 110 बटालियन CRPF में तैनात सिपाही शैलेंद्र प्रताप सिंह आतंकियों से मोर्चा लेते हुए पांच अक्टूबर 2020 को शहीद हो गए थे। देश की खातिर सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस जवान की बहन की शादी में पहुंचकर CRPF के साथियों ने भाई का फर्ज अदा किया।

CRPF के इन जवानों ने एक भाई का बखूबी फर्ज अदा किया। इस दौरान सभी की आंखों में खुशी और गम के आंसू थे। इन जवानों ने भाई का दायित्व निभाकर शहीद शैलेंद्र की कमी को पूरा करने की कोशिश की। शहीद के भावुक पिता ने कहा कि मेरा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन मुझे CRPF के इन सैनिकों के रूप में नए बेटे मिल गए हैं जो सुख-दुख में हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं। शादी का Video Social Media पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि जवानों ने पूरे रीति-रिवाज के साथ बहन को विदा किया। वहीं वीडियो देखकर लोग इन जवानों को सलाम कर रहे हैं।

रायबरेली के शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन ज्योति सिंह की 13 दिसंबर, 2021 को अपने गृह निवास में शादी हुई। समारोह में शामिल हुए लोगों के लिए वह पल बेहद फख्र और भावुक करने वाला था जब शादी में अचानक पहुंचे CRPF जवानों ने न केवल रस्मों में हिस्सा लिया बल्कि एक भाई की तरह अपनी बहन को आशीर्वाद और उपहार दिया। इसके अलावा फूलों की चादर से सजी चुनरी को पकड़कर बहन को स्टेज तक ले गए और उसे विदा किया।

यह भी पढ़ें – अब महज़ 20 मिनट में होगी Omicron संक्रमण की जांच

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है