बिजनेस मैन ने चांद पर खरीदी ज़मीन

चंद्रमा पर इंसान के पहुंचने के 51 साल पूरे हो गए हैं। भारत ना सिर्फ चांद तक पहुंचा है बल्कि चांद पर घर बनाने का सपना रखने वाले कई लोगों ने चांद पर ज़मीन भी खरीद ली है। अजीब लग रही है ना ये चांद पर जमीन खरीदने की कहानी। लेकिन जब आपको चांद पर जमीन खरीदने की सच्चाई का पता चलेगा तो आप भी सोचेंगे क्या ऐसा सचमुच हो सकता है। आपके मन में भी एक बार चांद पर जाने की इच्छा ज़रुर होगी।हालांकि सपने आपके अलग हो सकते हैं,

बचपन से चांद पर जाने का था सपना- नीरज

हर इंसान कुछ अलग करने की चाह जो रखता है। लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनका सपना पूरा होता है। बोधगया के बतसपुर गांव के रहने वाले एक बिजनेसमैन ने भी अलग करने का सपना देखा और अब उन्होंने उसे पूरा कर लिया है।

chand news

सौर मंडल के इस ग्रह के पास है करीब 100 चाँद, जानिए कौन सा…

जी हां अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने चांद पर ज़मीन खरीद ली है। बता दें कि बिजनेस मैन नीरज कुमार ने अपने जन्मदिन पर चांद पर एक एकड़ ज़मीन की खरीददारी की। इस तरह नीरज बोधगया का पहले ऐसे शख्स बन गए हैं जिसने चांद पर जमीन खरीदा है।

चांद पर जमीन खरीदने वाला नीरज पहले युवा

बिजनेसमैन नीरज ने बताया कि बचपन मे चांद को देखकर उनकी वहां जाने की इच्छा थी। वहां वो जा तो नहीं सके लेकिन उन्होने काफी ऑनलाइन कागजी खानापूर्ति के बाद आखिरकार 4 जुलाई 2020 को चांद पर जमीन खरीद ही ली।

नीरज ने बताया कि न्यूज़ में उन्होंने देखा कि कई बड़े लोगों ने चांद पर जमीन खरीदी है। जिसके बाद जानकारी जुटाई। जिसके बाद उन्हे पता चला कि यूएस के एक सोसाइटी लोनर के द्वारा ऑनलाइन चांद पर जमीन की खरीद बिक्री के बारे में जानकारी मिली।

chand news2

इसके बाद गूगल के माध्यम से उस सोसाइटी से संपर्क किया और 1 एकड़ जमीन खरीदने के लिए वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में अप्लाई किया। काफी ऑनलाइन कागजी खानापूर्ति के बाद 4 जुलाई 2020 को ये मैसेज आया कि आपकी डील कंप्लीट हो चुकी है। इस तरह से उनका यह सपना पूरा हो गया।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है