West Bengal: निकाय चुनाव में BJP का सफाया, TMC ने दर्ज की जीत

0
202

चुनाव कोई सा भी हो जीतने वाली पार्टी की ख़ुशी का ठिकाना नहीं होता है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल नगरपालिका चुनावों में 108 नगरपालिकाओं में से 102 पर जीत दर्ज की है। TMC द्वारा जीते गए 102 नगर निकायों में से 31 नगर पालिकाओं में कोई विरोधी नहीं है।

TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने पार्टी के सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी और “भारी जनादेश” पर आभार व्यक्त किया। वाम मोर्चा ने नदिया जिले के ताहेरपुर नगर पालिका में अपनी जीत हासिल की। भारतीय जनता पार्टी (BJP), जो पिछले साल विधानसभा चुनावों में 77 सीटें जीतकर पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी, अपना खाता खोलने में विफल रही। कांग्रेस भी एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। हैरानी की बात यह है कि दार्जिलिंग नगर पालिका में नवगठित हमरो पार्टी ने जीत हासिल की है। TMC ने 108 में से अब तक 28 सीटों पर जीत की ओर है। वहीं विपक्ष का अभी खाता भी नहीं खुला है। बता दें कि नगरपालिका के ये चुनाव 27 फरवरी को हुए थे।

चुनाव के बाद BJP ने कहा था कि इसके परिणामों पर रोक लगा देनी चाहिए। BJP का आरोप था कि TMC ने चुनाव में धांधली की है। BJP राज्यपाल से चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर भी ध्यान देने को कहा था। बता दें कि इस चुनाव में TMC के कुल 2,258, भाजपा के 2021, बसपा के 30 और भाकपा के 99 उम्मीदवार मैदान में थे। इसके अलावा 158 उम्मीदवार राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के भी थे। 843 प्रत्याशी निर्दलीय भी चुनाव में उतरे थे।

TMC ने 108 में से 93 सीटों पर कब्जा कर लिया है। वहीं 27 ऐसी नगरपालिकाएं हैं जहां TMC के अलावा अन्य पार्टियां एक भी वॉर्ड में जीत नहीं हासिल कर पाईं। Mamata Banerjee ने नगरपालिका चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर मां माटी मानुष को जनादेश मिल रहा है। सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी है और मानवता, शांति के लिए काम करना है।

यह भी पढ़ें – Pathaan का Teaser आया सामने, Release Date का भी हुआ खुलासा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है