UP विधानसभा चुनावों को जीतने के लिए BJP पन्ना प्रमुखों की करेगी नियुक्ति

0
123

UP में BJP विधानसभा चुनावों को जीतने का कोई मौक़ा हाथ से जाने नहीं देना चाहती। विधानसभा चुनावों को जीतने के लिए BJP ने बड़ी तैयारी कर रही है। प्रदेश में BJP बूथ लेवल तक मैनेजमेंट करने की तैयारी में है और इसके लिए पार्टी ने 1.63 करोड़ बूथों पर पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति का फैसला लिया है।

संगठन के तौर पर बेहद मजबूत BJP ने चुनावों में हर बूथ तक पहुंचने का फैसला लिया है। ऐसे में BJP ने पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति का फैसला लिया है। इन लोगों को हर बूथ पर मतदाताओं से संपर्क साधने की जिम्मेदारी दी जाएगी। चुनाव में वोटर्स को बाहर निकालने और उन्हें बूथ तक ले जाने काम इन्हें सौंपा जाएगा। इन लोगों को फिलहाल ट्रेनिंग दी जा रही है, जो इस महीने के आखिर तक पूरी हो जाएगी।

पन्ना प्रमुख की रणनीति को BJP हमेशा से कारगर मानती रही है। यहां तक कि गुजरात की नारायणपुरा विधानसभा सीट पर एक दौर में पन्ना प्रमुख के रोल में रह चुके हैं। पन्ना प्रमुखों को एक तरह से 30 घरों की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। एक बूथ पर पार्टी 10 से 15 पन्ना प्रमुखों को तैनात करती रही है। यूपी के विधानसभा चुनाव में पार्टी एक बार फिर से अपनी इस आजमाई हुई रणनीति पर फोकस करने की तैयारी में है। BJP नेतृत्व ने अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में पन्ना प्रमुखों का तीन दिवसीय सम्मलेन बुलाने का फैसला लिया है। ये सम्मेलन पूरे प्रदेश में आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: GST के दायरे में आते ही Petrol -Diesel के दामों में आएगी भारी गिरावट!

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है