BJP उठा रही है ‘अज़ान’ बंद करने की मांग, जानें पूरी ख़बर

0
282

तेज़ आवाज़ किसी को भी पसंद नहीं होती है। ज़्यादा तेज़ आवाज़ में गाने सुन्ना भी आपके कानों को नुकसान पहुंचाता है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार(29 मार्च) को कहा कि वह ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ मुंबई पुलिस आयुक्त की पहल को ध्यान में रखते हुए शहर भर में लाउडस्पीकर के माध्यम से ‘अज़ान’ करने के लिए इस्लामी आह्वान पर ‘रोक लगाने’ की मांग करती है।

BJP नेता मोहित कम्बोज ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मांग की थी कि मुंबई की मस्जिदों पर लगे हॉर्न को हटाया जाए। इस संबंध में उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मस्जिदों पर लगे ‘अवैध हॉर्न’ को हटाया जाए। कम्बोज ने कहा, “मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ अच्छा काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मुंबई में मस्जिदों पर अवैध हॉर्न हैं, जो ध्वनि प्रदूषण का कारण बनते हैं। यह बुजुर्ग लोगों सहित कई छात्रों को प्रभावित करता है, और हॉर्न को हटा दिया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। मुंबई को शोर मुक्त बनाया जाना चाहिए। “हम किसी समाज या धर्म के खिलाफ नहीं हैं।”

BJP नेता मोहित कम्बोज ने कहा,“लाउडस्पीकर से अज़ान की घोषणा नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इससे दूसरों को असुविधा होती है।” उन्होंने कहा,“मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे से सभी मस्जिद से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का अनुरोध करता हूं। अज़ान होनी चाहिए लेकिन लाउडस्पीकर पर नहीं।”

BJP नेता मोहित कम्बोज ने ट्विटर पर कहा, “कई उच्च न्यायालयों ने लाउडस्पीकर से अजान रोकने का आदेश दिया है! पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने ध्वनि प्रदूषण (एसआईसी) के खिलाफ यह पहल शुरू की है।”

यह भी पढ़ें – 1 अप्रैल से Delhi में बदलने जा रहे Driving Rules

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है