दूध-दही और छाछ पर GST लगाकर BJP ने कृष्ण भक्तों को चोट दी है : Akhilesh Yadav

0
219

महंगाई की मार से पहले ही जनता परेशान है लेकिन सरकार पर कोई फ़र्क़ नहीं पड़ रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया Akhilesh Yadav ने केंद्र की BJP सरकार पर तंज कसा है। Akhilesh Yadav ने कहा कि दूध-दही समेत कई चीज़ों पर सरकार ने GST लगा दी। कृष्णा जन्माष्टमी के ठीक एक महीने दूध, दही और छाछ पर GST लगाकर कृष्ण भक्तों को चोट दी गई है। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि क्या अब क्या दूध दही से मुहावरों पर भी GST देना पड़ेगा?

केंद्र सरकार ने दूध, दही और छाछ समेत जरूरी सामानों पर इसी जुलाई से जीएसटी लगा दिया है। ऐसे में इन वस्तुओं की कीमत बढ़ गई। दूध-दही और छाछ की कीमतों में पांच से दस प्रतिशत का इज़ाफ़ा हुआ है। ये ऐसी चीज़ें हैं जिनका इस्तेमाल हर घर में होता है। ऐसे में जनता के ऊपर महंगाई की मार और ज़्यादा पड़ गई है।

Akhilesh Yadav ने गुरुवार (21 जुलाई) की सुबह एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि भाजपा सरकार ने दूध, दही, छाछ पर GST लगाकर जो चोट कृष्ण भक्तों को दी है, उससे आहत होकर हर एक भोला कृष्ण भक्त पूछ रहा है कि क्या अब दूध का जला, छाछ को भी…,  दूध… दूधो नहाओ…, दही जमना जैसे लोकोक्ति-मुहावरों पर भी GST देना पड़ेगा?

यह भी पढ़ें – BCCI Virat Kohli को एशिया कप से पहले इस देश के दौरे पर भेजने की कर रही तैयारी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है