बिहार चुनाव 2020: बिहार के जनता से नीतीश, तेजस्वी की अपील

0
496
bihar_nitish

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को 15 जिलों के 78 विधनसभा क्षेत्रों के मतदाता विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं। 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसी चरण में सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा सीट पर भी मतदान हो रहा है। सिमरी बख्तियारपुर से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी और मधेपुरा से जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकसित बिहार बनाने की अपील करते हुए लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने को कहा है।

नीतीश ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 78 सीटों पर मतदान है। इन क्षेत्रों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। वोट करें। आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बनाएगा।

वहीं विपक्षी दलों के महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद का ‘चेहरा’ तेजस्वी यादव ने भी मतदान करने की अपील की है। तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, बिहार में तब्दीली की गंगा, गंडक और कोसी बह रही है। बदलाव उफान पर है। सुनहरे भविष्य, चहुंमुखी विकास, विकसित बिहार, अमन-चैन कायम रखने एवं व्यवस्था पर्वितन और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए आज अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करें।

इस चरण में सामान्य विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक जबकि चार विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। सीमांचल क्षेत्रों में सुरक्षा के और पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर तथा 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान हो चुका है। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।