Bihar में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। नई सरकार बनने के करीब दो महीने बाद आज Bihar में नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) का विस्तार हो गया है। पटना स्थित राजभवन में BJP और JDU कोटे के नए बने मंत्रियों ने अपने पद की शपथ ली। बता दें कि बीजेपी कोटे से 9 जबकि जेडीयू कोटे से आठ नेताओं ने पद की शपथ ली।

जिसके बाद अब नीतीश मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 30 मंत्री हो जाएंगे। बात BJP कोटे की करें तो बीजेपी से शाहनवाज हुसैन और सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज सिंह बबलू ने मंत्री पद की शपथ ली है उनके अलावा प्रमोद कुमार, सम्राट चौधरी, जनक चमार, सुभाष सिंह, नितिन नवीन, नारायण प्रसाद झा और आलोक रंजन झा ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं जेडीयू से श्रवण कुमार, मदन सहनी, संजय झा, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज ने मंत्री पद की शपथ ली है।

वहीं BJP विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपनी ही पार्टी पर तंज कसते हुए नजर आए। उन्होंने बीजेपी कोटे से शपथ लेने वाले मंत्रियों को कम अनुभवी बताया। साथ ही कैबिनेट विस्तार में अगड़ी जाति का ख्याल ना रखे जाने का आरोप भी लगाया। ज्ञानू ने कहा कि पार्टी से नाराज करीब 12 से 13 विधायक उनके संपर्क में भी हैं।

यह भी पढ़ें: CM Kejriwal की बेटी हुईं ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है