Modi सरकार को 72 घण्टे का अल्टीमेटम, Agneepath Scheme के विरोध में 18 जून को बिहार बंद

0
404

सरकार भले ही Agneepath Scheme को बेहतर बता रही हो लेकिन देश के ज़्यादातर युवा इस Scheme को बेकार बता रहे हैं। कुछ युवा संगठनों ने तो Agneepath Scheme को राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ और युवाओं का मज़ाक उड़ाने वाली योजना तक कह डाला। इतना ही नहीं आरजेडी ने 18 जून को बिहार बंद का ऐलान किया है।

केंद्र सरकार द्वारा सेना में अनुबंध प्रणाली लाने वाली Agneepath Scheme को अविलंब वापस लेने के सवाल पर बिहार के छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने मोर्चा ले लिया है। इन संगठनों ने मोदी सरकार को 72 घण्टे का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि यदि सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ और युवाओं का मज़ाक उड़ाने वाली Agneepath Scheme को वापस नहीं लेती, तो 18 को बिहार बन्द और फिर भारत बंद की ओर बढ़ेंगे।

सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक राजू यादव, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, इनौस के सम्मानित बिहार राज्य अध्यक्ष व डुमराँव विधायक अजीत कुशवाहा, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम, राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य अध्यक्ष विकास यादव ने आज संयुक्त बयान जारी करके उक्त बातें कहीं।

छात्र-युवा नेताओं ने कहा कि Agneepath Scheme एक तरफ युवाओं के साथ क्रूर मज़ाक है तो दूसरी ओर देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। सेना की पूरी सरंचना को तहस-नहस करने वाली इस योजना को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा। सेना के रिटायर्ड अधिकारी भी इसकी खुलकर मुख़ालफ़त पर उतर आए हैं।

यह भी पढ़ें – 2 से 18 साल तक के बच्चों को भी लगेगी Covaxin, जानें होगी कितनी सुरक्षित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है