कांग्रेस को बड़ा झटका उप-चुनाव से पहले राहुल ने थामा बीजेपी का हाथ

0
226
rahul-lodhi

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को रविवार को एक और झटका लगा जब दमोह विधानसभा क्षेत्र के विधायक राहुल लोधी ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।कांग्रेस के विधायक रहे प्रद्युम्न सिंह लोधी के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही उनके छोटे भाई राहुल लोध के भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें थीं। दमोह से कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपनी सदस्यता से इस्तीफा सौंपने के बाद भाजपा के प्रदेश दफ्तर पहुंचे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेशध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

इससे पहले राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर को इस्तीफा सौंपा। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि दमोह से विधायक राहुल लोधी ने दो दिन पहले इस्तीफा देने की बात कही थी, जिस पर उन्हें सोच विचार करने को कहा गया था, राहुल लोधी ने शनिवार को फिर अपना इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की। रविवार को नवमीं के दिन उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। बता दे मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं, जिनमें से 28 पर उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी के पास 107 सीटें हैं और बहुमत बनाए रखने के लिए पार्टी को 9 सीटों पर जीतना जरूरी है।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामा था, जिससे कमल नाथ की सरकार गिर गई थी। उसके बाद तीन और विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया और अब राहुल लोधी ने इस्तीफा दे दिया है।