बड़ा ख़तरा टला, Ahmedabad में बच्चों के अस्पताल में लगी Aag

0
180

गर्मी के मौसम में अक्सर आग(Aag) लगने की ख़बरे सामने आती ही रहती हैं लेकिन कभी कभी ये Aag कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है। अगर वक़्त रहते इस Aag पर क़ाबू पा लिया जाए तो बड़ा ख़तरा टल जाता है। गुजरात की राजधानी Ahmedabad में स्थित एक चार मंजिला बिल्डिंग की तीसरी मंजिल में शनिवार(25 जून) को Aag लगने का मामला सामने आया है।

गौरतलब है कि बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बच्चों का Hospital है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि Aag लगने की इस घटना में तीन बच्चों समेत 70 लोगों को बचा लिया गया है। दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक, दोपहर में शहर के परिमल गार्डन चौराहे के पास स्थित देव कॉम्प्लेक्स में आग लग गई थी। घटना की सूचना के बाद आनन-फानन में मौके पर Aag बुझाने के लिए गाड़ियां पहुंची। उन्होंने बताया कि आग के कारण पूरे परिसर में धुआं फैल गया था। दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि Aag इमारत की तीसरी मंजिल पर स्थित एक अकाउंटिंग फर्म के सर्वर रूम में लगी थी।

इसी बिल्डिंग में बच्चों का Hospital भी है। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि घटना के समय 13 बच्चों समेत करीब 60-70 लोग बच्चों के अस्पताल में थे। अधिकारी ने बताया कि घटना के समय एनआईसीयू में भर्ती तीन शिशुओं और 10 बच्चों सहित 70 लोगों को बचा लिया गया और उन्हें इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इनमें शामिल मरीजों को नजदीकी Hospital ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि मौके पर कार्रवाई की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें – रविवार को ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी Pragati Maidan टनल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है