देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए आज का दिन कुछ अच्छा नहीं है। आतंकवाद से जंग के दौरान Indian Army को बड़ा झटका लगा है। सोमवार(11 अक्टूबर) को पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए। फिलहाल Indian Army की ओर से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। हमलावर आतंकियों से मुठभेड़ जारी है।

Army के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को सुरनकोट उपखंड में मुगल रोड के पास स्थित जंगलों में घुसपैठ की कोशिश का संदेह था। उनके पास नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसने में कामयाब होने के बाद चमरेर जंगल में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की खबरें हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने पुंछ के सुरनकोट इलाके में घात लगाकर हमला किया था। आतंकियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिक पुंछ के चमरेर इलाके के जंगल में आतंकियों की तलाशी का अभियान चला रही थी। Army के एक अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान सैनिकों पर भारी फायरिंग होने लगी, जिसमें हमने एक जेसीओ और 4 सैनिकों को खो दिया। इन आतंकियों को मार गिराने के लिए ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि हमलावर आतंकियों के 4 से 5 तक होने की आशंका है।

प्रवक्ता ने कहा कि उग्रवादियों ने तलाशी दलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे जेसीओ और चार अन्य रैंक गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। Army ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

यह भी पढ़ें: ‘QR code based’ होगा Delhi वालों का DL और RC

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है