bharat band
bharat band

Bharat Band: बाज़ार बंद के साथ होगा चक्का जाम

देश में GST व्यवस्था को सरल बनाने की मांग को लेकर व्यापारियों के शीर्ष संगठन The Confederation of All India Traders (CAIT) ने 26 फरवरी को Bharat Bandh का किया है। इसी के साथ Road Transport Sector की सर्वोच्च संस्था All India Transporters Welfare Association (AITWA) ने कैट के समर्थन में इसी दिन ‘चक्का जाम’ का ऐलान किया है।

Bharat Band की वजह से 26 फरवरी को सभी व्यावसायिक बाज़ार बंद रहेंगे। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और GST Council से GST के कठोर प्रावधानों को समाप्त करने की मांग को लेकर 26 फरवरी को देश भर में 1500 स्थानों पर धरना भी दिया जाएगा। देश भर के सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में विरोध स्वरूप धरना का आयोजन किया जाएगा।

देश के Transport Sector के अलावा बड़ी संख्या में अनेक राष्ट्रीय व्यापारिक संगठनों ने भी व्यापार बंद का समर्थन किया है जिसमें खास तौर पर All IndiaFMCnzi Distributors Federation, Federation of Aluminum Utensillus Manufactures and Traders Association, North India Spices Traders Association, All India Women’s Entrepreneurs Association, All India Computer Dealer Association, All India Cosmetic Manufacturers Association आदि शामिल हैं।

आम आदमी की जेब होगी ख़ाली, फिर बढ़ गए LPG Cylinder के दाम

एक जनवरी से प्रभावी होने वाले नए E way bill के नियम से परिवहन और व्यवसायी वर्ग चिंतित हैं। केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार E way bill की समय सीमा की वैधता घटाई जाएगी। वर्तमान में प्रति 100 किमी तक के लिए वाहन पर लादे गए सामान पर दो दिन के लिए ई वे बिल की समय सीमा है। यह एक जनवरी से मात्र एक दिन की रहेगी।

All state-level transport associations ने भारत सरकार द्वारा पेश किए गए नए ई-वे बिल कानूनों के विरोध में कैट का समर्थन किया है। ट्रांसपोर्ट के कार्यालयों को इस दौरान पूरी तरह बंद रखने की घोषणा की है। किसी भी प्रकार की माल की Booking, Delivery, लदाई/उतराई बन्द रहेगी। All transport companies को विरोध के लिए सुबह 6 से शाम के 8 बजे के बीच अपने वाहन पार्क करने के लिए कहा है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है