CM Kejriwal ने किया ऐलान, Punjab में Bhagwant Mann होंगे AAP के CM उम्मीदवार

0
227

कई दिनों की जद्दोजहद के बाद आख़िरकार Punjab में आम आदमी पार्टी(AAP) ने अपने CM पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। Punjab में Bhagwant Mann पार्टी की ओर से CM उम्मीदवार होंगे। दिल्ली के CM मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने यह ऐलान किया है।

Delhi के CM Arvind Kejriwal ने Bhagwant Mann के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि हमने Punjab की जनता की राय के आधार पर सीएम का फेस चुना है। उन्होंने कहा,’यदि मैं Bhagwant Mann को अपनी ओर से CM उम्मीदवार घोषित कर देता तो लोग कहते कि CM Arvind Kejriwal ने भाई-भतीजावाद किया है। इसलिए हमने पिछले सप्ताह एक फोन नंबर जारी किया ताकि Punjab के तीन करोड़ लोगों की राय ली जा सके।’

आप के मुखिया CM Arvind Kejriwal ने कहा कि हमारी ओर से जारी किए गए नंबर पर 21 लाख 59 हजार से ज्यादा लोगों से रेस्पॉन्स आए हैं। सारे सर्वे और माहौल बता रहे हैं कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में अब जो CM का चेहरा घोषित होगा, वह एक तरह से राज्य का अगला CM होगा। CM Arvind Kejriwal ने कहा कि कई लोगों ने अपने रेस्पॉन्स में मेरा नाम डाल दिया। हमने इन वोटों को खारिज कर दिया है। इसके बाद बचे हुए 93 फीसदी लोगों ने सरदार Bhagwant Mann का नाम लिया है।

CM Kejriwal ने Bhagwant Mann के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि हर कोई हमसे पूछता था कि आपका दूल्हा कौन होगा। अब हमने अपना दूल्हा तय कर लिया है और उसकी लीडरशिप में हगी चुनाव में उतरने जा रहे हैं। CM Arvind Kejriwal ने कहा कि आज का दिन Punjab के लिए ऐतिहासिक है।

जनता की पसंद हैं Bhagwant Mann

‘आप’ नेता CM Kejriwal ने इस दौरान कांग्रेस पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें जो राय दी है, उनमें से महज 3 फीसदी लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू को CM के तौर पर अपनी पसंद बताया है। आम आदमी पार्टी ने Punjab में CM फेस का ऐलान कर कांग्रेस को बैकफुट पर लाने का काम किया है, जो अब तक पसोपेश की स्थिति में है। दरअसल एक गुट CM चन्नी को ही भविष्य में बनाए रखना चाहता है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू भी अपनी ओर से दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में चुनाव से पहले किसी भी विवाद से बचने के लिए कांग्रेस ने फिलहाल सामूहिक लीडरशिप में ही लड़ने की बात कही है। लेकिन अब आप की ओर से CM के चेहरे का ऐलान करके बाद कांग्रेस दबाव में आ सकती है।

यह भी पढ़ें – अब 20 February को होगा Punjab विधानसभा चुनाव

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है