Bhagalpur: Bomb Blast से सारा इलाका थर्राया, धमाके में 3 घर ज़मींदोज़

0
207

पल भर में क्या हो जाएगा ये कोई नहीं जानता है। सालों की मेहनत से बना घर मिनटों में धराशायी हो गया। Bhagalpur के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार(3 मार्च) रात करीब पौने 12 बजे एक घर के अंदर हुए Bomb धमाके ने तबाही मचा दी। कुल तीन घर इस धमाके में ज़मींदोज़ हो गए, वहीं एक महिला व एक बच्चा समेत 11 की मौत हो गई।

11 घायलों को रात एक बजे तक मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। आसपास के कुछ और मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने संकेत दिया है कि Bomb बनाने के दौरान यह धमाका हुआ। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि प्रारंभिक जांच में Bomb बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है। बताया गया कि रात 11:35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ। इस मकान में शीला देवी और लीला देवी रहती थी। दोनों गोतनी हैं। धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दो और मकान ज़मींदोज़ हो गए। इसके अलावा कुछ और घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

मकान के टुकड़े आधा किलोमीटर दूर तक उड़े। धमाका शांत होने के बाद लोगों की भीड़ जुटी और खोजबीन शुरू हुई। शीला देवी, गणेश कुमार और एक छह माह के बच्चे की लाश मलबे से कुछ ही देर बाद निकाल ली गई। आधा दर्जन घायलों को भी एक-एक कर अस्पताल ले जाया गय। सभी मृतक और घायल काजवाली चौक, तातारपुर के निवासी हैं।

Blast को लेकर एसएसपी का कहना है कि घटना का कारण संभवतः पटाखा मैटेरियल विस्फोट है। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पीड़ित परिवारों में से एक परिवार पटाखा बनाने का काम करता था। जिसके घर में पहले भी विस्फोट की घटना हो चुकी है। उसी घर में विस्फोटक पदार्थ से विस्फोट होने की संभावना है। Bomb डिस्पोजल टीम तथा एफएसएल टीम के निरीक्षण के बाद स्थिति कुछ और स्पष्ट हो सकेगी।

यह भी पढ़ें – बदल गए हैं Salman Khan फिर भी संजय लीला भंसाली को है उनका इंतज़ार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है