Coronavirus से जो मुसीबत आई हुई है उससे हर कोई वाक़िफ़ है लेकिन ये तो बहुत छोटी सी परेशानी है, मई में जो तबाही आएगी वो हर किसी को चौंका देगी। भारत में Coronavirus का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है कि अब अस्पतालों में मरीजों को Bed तक नहीं मिल पा रहे हैं। अभी जब एक दिन में Corona के 3 लाख से अधिक केस आ रहे हैं और 2000 से अधिक मौतें हो रही हैं, तब देश की Health system चरमरा सी गई है। चारों ओर Oxygen से लेकर बेड और दवाइयों के लिए हाहाकार मचा हुआ है। मगर अंदाजा लगाइए कि जब एक दिन में 8 लाख से अधिक केस मिलने लगेंगे और 5 हजार मौतें होंगी, तब देश की क्या हालत होगी।

American study में इस बात का अनुमान लगाया गया है कि भारत में मई के मध्य में Corona अपने पीक पर होगा और इस दौरान हर दिन 5 हजार से अधिक मौतें होंगी। ख़बरों के मुताबिक, अमेरिकी स्टडी ने चेताया है कि Coronavirus से होने वाली मौतों का आंकड़ा India में रोजाना May के मध्य तक 5,600 पर पहुंच सकती है। इसका मतलब होगा कि अप्रैल से अगस्त के बीच देश में Coronavirus की वजह से करीब 3 लाख लोग अपनी जान गंवा सकते हैं।

आने वाले हफ्तों में India में Coronavirus से बहुत बुरी हालत होने वाली है। इस अध्ययन के लिए विशेषज्ञों ने भारत में संक्रमण और मौतों की वर्तमान दर का आकलन किया है। उम्मीद जताई गई है कि भारत में Coronavirus की दूसरी लहर की रफ्तार को Vaccination ही कम कर सकती है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है