Budget सत्र से पहले PM Modi ने दिया विपक्ष को संदेश

0
232

साल के जनवरी महीने के अंतिम दिन संसद के Budget सत्र की शुरुआत हो गई। पहले दिन आज आर्थिक सर्वे पेश किया जा रहा है। इसके बाद 1 फरवरी यानी मंगलवार को आम Budget पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Budget पेश करेंगी। इस बीच संसद का सेशन शुरू होने से पहले PM Narendra Modi ने विपक्ष को गरिमा बनाए रखने की नसीहत दी है।

PM Modi ने संसद पहुंचने पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव होते रहेंगे, लेकिन सांसद गरिमा को बनाए रखें। यही नहीं PM Modi ने कहा कि यह बात सही है कि बार-बार चुनाव के कारण सत्र भी प्रभावित होते हैं और चर्चाएं भी प्रभावित होती हैं। लेकिन मैं सभी सांसदों से कहूंगा कि चुनाव तो चलते रहेंगे, लेकिन इस Budget सत्र में मौजूद रहें। यदि Budget फलदायी होगा तो फिर पूरा साल हमारे लिए अवसर होगा।

PM Modi ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के लिए बहुत अवसर मौजूद हैं। विश्व में भारत की आर्थिक प्रगति, भारत में वैक्सीनेशन का अभियान, अपनी खोजी हुई Vaccine एक विश्वास पैदा कर रही है। इस Budget सत्र में हमारी ओर से की गई चर्चा दुनिया पर एक छाप छोड़ सकती है। मैं आशा करता हूं कि सभी राजनीतिकल दल औैर सांसद खुले मन से चर्चा करके देश को प्रगति की राह पर ले जाने में मदद करेंगे। यह बात सही है कि बार-बार चुनाव के कारण सत्र भी प्रभावित होते हैं और चर्चाएं भी प्रभावित होती हैं। लेकिन मैं सभी सांसदों से कहूंगा कि चुनाव तो चलते रहेंगे, लेकिन इस Budget सत्र में गरिमा बनाए रखें। उन्होंने कहा कि यदि Budget फलदायी होगा तो फिर पूरा साल हमारे लिए अवसर होगा।

PM Modi ने कहा कि आम Budget साल का खाता खुलने जैसा होता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण के साथ ही Budget सेशन की शुरुआत होगी। इसके बाद आज ही आर्थिक सर्वे पेश किया जा रहा है। इसमें अब तक भारत की ओर से क्या आर्थिक प्रगति की गई और भविष्य के लिए क्या अनुमान है, यह बताया जाता है।

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 15 Winner : Tejasswi Prakash ने Bigg Boss15 की ट्रॉफी की अपने नाम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है