Dilip Kumar Death Anniversary: इस वजह से हमेशा के लिए दूर हो गए Dilip Kumar और Madhubala

0
169

देखते ही देखते आज Dilip Kumar को गए हुए 1 साल हो गया है। आज (7 जुलाई) को Dilip Kumar की पहली डेथ एनिवर्सरी है। Dilip Kumar ने 1966 में सायरा बानो से शादी की थी और अपने आख़िरी समय तक वह उनके साथ ही थे। Dilip Kumar और सायरा बानो की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग रही थी। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और उनका प्यार शादी में भी बदला, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिलीप कुमार, सायरा से पहले भी किसी से बेइंतहां प्यार करते थे।

हम बात कर रहे हैं Dilip Kumar और मधुबाला की। एक वक़्त में मधुबाला और Dilip Kumar की लव स्टोरी काफी चर्चा में थी। सभी जानते थे कि दोनों शादी करने वाले हैं। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने ही अपने रास्ते बदल लिए। बता दें कि Dilip Kumar और मधुबाला ने फिल्म मुगल ए आजम में साथ में काम किया था। फिल्म की तरह रियल लाइफ में भी उनका प्यार सक्सेसफुल नहीं रहा। मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने भी कहा था कि दोनों सुपरस्टार एक-दूसरे के बहुत क़रीब आ गए थे। लेकिन एक माफी ने दोनों को अलग कर दिया।

जानें, क्यों आई Dilip Kumar और Madhubala के बीच दरार

दरअसल, फिल्म नया दौर के निर्माण के दौरान दायर एक अदालती मामले में दिलीप कुमार ने मधुबाला और उनके पिता अताउल्लाह खान के खिलाफ गवाही दी थी। हुआ यू था कि मधुबाला के पिता ने एक्ट्रेस को फिल्म की शूटिंग के लिए शहर से बाहर नहीं जाने के लिए कहा था। इसके बाद नया दौर के निर्देशक बीआर चोपड़ा ने हर्जाने के रूप में एक्ट्रेस पर 30,000 रुपये का मुकदमा दायर किया और Dilip Kumar ने उनके ख़िलाफ अदालत में गवाही दी।

मधुबाला की बहन मधुर ने दोनों के ब्रेकअप पर कहा, ‘अगर कोर्ट केस नहीं होता तो मधुबाला Dilip Kumar की शादी जरूर होती। मधुबाला ने Dilip साहब को अपने पिता से माफी मांगने को कहा था। मधुबाला ने उन्हें समझाया कि जो हुआ, उसे जाने दो और अपने रिश्ते को बचाने के लिए माफी मांग लो। हालांकि Dilip साहब ने मना कर दिया।’

उन्होंने आगे कहा था, ‘मधुबाला रोती रहीं और दिलीप साहब को कहा, देखो हमारी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी और दिलीप साहब उनसे पूछते थे कि तुम इतनी जिद्द क्यों कर रही हो? मधुर ने कहा कि मधुबाला नहीं चाहती थी कि प्रेस में ये सब चले कि दिलीप कुमार ने उन्हें एक बुरे पिता से अलग किया या उन्होंने अपने पिता को प्यार के लिए छोड़ दिया।’ इसके बाद हमेशा के लिए ये दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

यह भी पढ़ें – जानें, न चाहते हुए भी Dilip Kumar को क्यों बदलना पड़ा अपना नाम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है