‘Omicron’ से घबराए CM Kejriwal, PM Modi से कर डाली ये अपील

0
470

पूरी दुनिया में इस टाइम बस एक ही बात चल रही है वो है Corona virus के New Variant ‘Omicron’ की। ऐसे में दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने शनिवार(27 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से आने वाली उड़ानें रोकने का आग्रह किया है जो नए Covid-19 Variant से प्रभावित हैं।

CM Kejriwal ने एक ट्वीट कर कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां Covid-19 का New Variant मिला है। बड़ी मुश्किल से हमारा देश Corona से उबर पाया है। हमें इस New Variant को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।”

अफ्रीकी देशों से एक नए Covid-19 Variant से आने वाले खतरे को देखते हुए CM Kejriwal ने कल विशेषज्ञों से आवश्यक सुझावों के साथ DDMA (District Disaster Management Authority) को एक प्रेजेंटेशन देने का अनुरोध किया था।

South Africa में पहली बार पाए गए एक नए COVID-19 Variant ‘Omicron’ के बारे में बढ़ती चिंता के बीच, भारत ने कई देशों को भी उस लिस्ट में शामिल किया है जहां से आने वाले यात्रियों को भारत आगमन पर टेस्ट के साथ ही अतिरिक्त उपायों का पालन करना होगा। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने उन देशों की सूची में हांगकांग और इजराइल को भी जोड़ा है, जहां से यात्रियों को भारत आने पर अतिरिक्त उपायों का पालन करने की आवश्यकता होगी, जिसमें दक्षिण अफ्रीका में नए COVID Variant ‘Omicron’ का पता लगने पर भारत आगमन के बाद टेस्ट शामिल है।

जिन देशों से यात्रियों को भारत आगमन पर अतिरिक्त उपायों का पालन करना होगा उनमें-  दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, इजराइल, हांगकांग, यूके सहित यूरोप के देश शामिल हैं।

CM Kejriwal ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने अफ्रीकी देशों से Covid-19 के New Variant ‘Omicron’ के खतरे के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए DDMA की बैठक बुलाई है। केंद्र ने गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा था कि दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले या इन देशों के रास्ते आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी जांच की जाए। इन देशों में Covid​​​​-19 के New Variant के सामने आने की सूचना है, जिससे जनस्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Delhi Metro, बस से सफर करने वाले खड़े होकर भी कर सकेंगे सफर, मिली इजाज़त

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है