BCCI Virat Kohli को एशिया कप से पहले इस देश के दौरे पर भेजने की कर रही तैयारी

0
180

कभी क्रिकेट की जान कहे जाने वाले Virat Kohli इस वक़्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं। हालिया इंग्लैंड दौरे पर किसी भी फॉर्मेट की एक पारी में Virat Kohli के बल्ले से 20 से अधिक रन नहीं निकले। ऐसे में अब BCCI चाहती है कि एशिय कप से पहले रन मशीन लय हासिल कर अपने पुराने अंदाज में लौटे। इसके लिए बोर्ड Virat Kohli को जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने की प्लानिंग कर रहा है।

भारतीय टीम इस समट वेस्टइंडीज दौरे पर है। विंडीज के बाद टीम जिम्बाब्वे में तीन मैच की वनडे सीरीज खेलने पहुंचेगी। खबरों के अनुसार एक BCCI सूत्र ने कहा ‘चयनकर्ताओं की बैठक में अभी कुछ समय है। लेकिन योजना यह है कि Virat Kohli जिम्बाब्वे सीरीज का इस्तेमाल उस प्रारूप में बल्लेबाजी के स्पर्श को फिर से हासिल करने के लिए करें जिसमें वह बहुत अच्छा है।’

भारतीय टीम 6 साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करने जा रही है। आखिर बार भारत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में 2016 में इस देश का दौरा किया था। बता दें कि उस दौरे पर Virat Kohli को आराम दिया गया था। खबरों के मुताबिक Virat Kohli ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले आखिरी बार वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था। बोर्ड इस दौरे पर टी20 सीरीज के लिए अपनी बेस्ट टीम को भेजना चाहती थी, मगर फिर भी उन्होंने Virat Kohli की यह मांग पूरी की। ऐसे में एशिया कप से पहले अब BCCI Virat Kohli को जिम्बाब्वे दौरे पर भेज सकती है।

आखिरी बार Virat Kohli ने 2013 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था। Virat Kohli ने इस देश में अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं। 7 वनडे और 2 टी20 मिलाकर Virat Kohli ने जिम्बाब्वे के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 241 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। Virat Kohli का औसत इस दौरान 60 से अधिक का रहा है।

यह भी पढ़ें – अब सीनियर सिटीजन को Train Ticket पर छूट नहीं देगी Indian Railways

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है