IPL मैच में बाधा डालने के लिए BCCI ने इन प्लेयर्स पर लगाया बैन

0
177

गलती की सज़ा ज़रूर मिलती है चाहे गलती जान कर की गई हो या अनजाने में की गई हो। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नो बॉल विवाद को तूल देने के लिए मैच में बाधा डालने के लिए Delhi Capitals के कप्तान Rishabh Pant पर Board of Control for Cricket in India (BCCI) और BCCI आयोजकों ने जुर्माना लगाया है।

Rishabh Pant के अलावा Delhi Capitals के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और Delhi Capitals के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर भी BCCI ने जुर्माना लगाया है, जो मैच के दौरान मैदान पर चले गए थे। इसलिए उन पर बैन लगा है।

Delhi Capitals के असिस्टेंट कोच पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना BCCI की आचार संहिता को तोड़ने का लगा है। इतना ही नहीं, प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन भी लगाया गया है। प्रवीण आमरे मैच को रोकने के लिए मैदान पर घुसे थे। उन्होंने आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के आरोप को स्वीकार करते हुए सज़ा को भी माना है।

Delhi की टीम के कप्तान Rishabh Pant पर मैच फीस का 100 फीसदी फाइन लगा है, क्योंकि उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में BCCI की आचार संहिता का उल्लंघन किया। पंत ने IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 को तोड़ने के आरोप को स्वीकार कर लिया है। Delhi Capitals के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है। उन्होंने भी इस मैच में Rishabh Pant का साथ दिया था और उनको आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 को तोड़ने का दोषी पाया गया। ठाकुर ने भी अपनी सज़ा को स्वीकार कर लिया है।

यह भी पढ़ें – Summer Drink : इस बार गर्मी में लें Apple Iced Tea का मज़ा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है