BCCI ने SL के खिलाफ टीम का किया ऐलान, इस प्लेयर को बनाया कप्तान

0
239

BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने आज (19 फरवरी) श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और Test Series के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार विराट कोहली और ऋषभ पंत को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं Rohit Sharma को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है।

श्रीलंका का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। दौरे पर पहले तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में होगा, वहीं अगले दो मैचों की मेजबानी धर्मशाला को मिली है। टी20 सीरीज के बाद दो मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। पहला टेस्ट 4 मार्च से मोहाली में तो दूसरा टेस्ट 12 मार्च से बैंगलोर में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट डे नाइट टेस्ट होगा।

इस बार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने की वजह से बाहर है। दोनों ही टीमों के उप कप्तान Jasprit Bumrah होंगे। वहीं बड़ी खबर यह है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया है। दोनों ही खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

Rohit Sharma को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करते हुए चेतन शर्मा ने कहा, “रोहित हमारे देश के नंबर 1 क्रिकेटर हैं। वह बिल्कुल फिट और ठीक हैं। खिलाड़ियों को ग्रूम करना आसान हो जाता है जब उनके जैसा बड़ा खिलाड़ी कप्तान बन जाता है।”

सीनियर खिलाड़ियों को ड्रॉप करने की बात पर चीफ सिलेक्टर कहा “हमने उनसे कहा है कि हम दो टेस्ट मैचों के लिए उन पर विचार नहीं करेंगे। हम किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहे हैं। रन बनाएं, विकेट लें, देश के लिए खेलें। हमने रहाणे, पुजारा, इशांत, साहा से रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए जाने का अनुरोध किया है।”

यह भी पढ़ें – UP Election : BJP से हुआ Kangana Ranaut को प्यार, जनता से मांगा वोट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है