UP की हर ग्राम पंचायत में मिलेगा Baraat Ghar और अन्त्येष्टि स्थल :Yogi सरकार

0
234

जिस भी गांव में Baraat Ghar नहीं होता वहां के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। आज कल लड़के वाले भी यही चाहते हैं कि उनकी बारात Baraat Ghar में ही जाएं। ऐसे में अब योगी सरकार ने यूपी की हर ग्राम पंचायत में Baraat Ghar और अंत्येष्टि स्थल बनाने जाने के आदेश दिए हैं। यूपी की 58189 ग्राम पंचायतों में Baraat Ghar और अंत्येष्टि स्थल बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसको लेकर मसौदा भी तैयार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार 30 लाख रुपये से Baraat Ghar और 24 लाख 36 हजार रुपयों से अंत्येष्टि स्थल तैयार किया जाएगा। 58189 ग्राम पंचायतों में Baraat Ghar और अंत्येष्टि स्थल बनाने को लेकर करीब 14174 84 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि Baraat Ghar और अंत्येष्टि स्थल तक सुगमता से पहुंचने के लिए मार्ग बनाए जाने की भी व्यवस्था की जाएगी। वहां पर सामुदायिक शौचालय बनवाने जाने और प्रकाश की भी व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि Baraat Ghar वर्तमान समय में ग्रामीण जनता की वास्तविक आवश्यकता भी है। ग्राम पंचायतों में Baraat Ghar होने से बारातों के ठहरने और ग्रामीण संस्कृति से जुड़े विभिन्न परम्परागत कार्यक्रम आसानी से हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा, बढ़ती आबादी के चलते वहां पर आवासीय स्थल बन गए है।

यह भी पढ़ें – Kanpur में रहने वाले ये परिवार घर के अंदर भी पहनते हैं Helmet,जाने वजह 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है