Uttarakhand के इस अस्पताल में Ayushman Yojana पर लगी रोक, जानें वजह

0
193

Ayushman Yojana को लागू करते वक़्त यही सोचा गया था कि इससे हर ज़रूरतमंद को लाभ मिल सके लेकिन इसका लाभ तो कोई और ही उठा रहा है। इस बात का ख़ुलासा होते ही राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने Ayushman Yojana के तहत उजाला हॉस्पिटल और उजाला हेल्थ केयर में इलाज पर रोक लगा दी है।

काशीपुर के ये दोनों अस्पताल क्लेम के चक्कर में सामान्य मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती कर इलाज दिखा रहे थे। राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने दोनों अस्पतालों की संबद्धता निलम्बित करते हुए तत्काल योजना के तहत इलाज पर रोक लगा दी है। दोनों अस्पतालों के प्रबंधकों को नोटिस जारी कर पांच दिन के भीतर जबाव देने को कहा गया है।

नोटिस का जबाव संतोषजनक न होने पर अस्पतालों को पूरी तरह से Ayushman Yojana से बाहर कर दिया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के चेयरमैन डीके कोटिया ने बताया कि दोनों अस्पतालों ने पिछले एक सप्ताह के दौरान कुल 17 ऐसे मरीज इमरजेंसी में भर्ती कर दिए जो वास्तव में सामान्य मरीज थे। बिना रेफर किए इनका इलाज प्राइवेट अस्पतालों में नहीं हो सकता है। ऐसे में दोनों अस्पतालों की योजना के तहत संबद्धता निलम्बित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अस्पतालों की लॉग इन आईडी बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें – BJP का Manish Sisodia को संदेश – ‘आप’ तोड़कर BJP में आ जाओ, सारे केस बंद करवा देंगे

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है