अब गूगल आपको और आपके परिवार को बचाएगा इस तबाही से

बचपन से ही आपने भी पतंग उड़ाना शुरू किया होगा और कहीं न कहीं पतंग उड़ाते उड़ाते आपको ये ख़्याल भी आया होगा कि काश हम भी पतंग के साथ उड़ पाते। सोचना आसान है लेकिन हक़ीक़त में अगर कोई पतंग के साथ उड़ने लग जाए तो किसी की भी जान निकल जाए। हाल के दिनों में ताइवान खासी चर्चा में आया है। जिसने लोगों की निगाहें ताइवान की ओर मोड़ दी हैं। यहां एक तीन साल की बच्‍ची के पतंग के साथ उड़ने के वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है।

उत्तराखंड : लॉकडाउन में संदिग्ध ने 7 माह की बच्ची को चुराया

सुनने में बेहद आसान लगता है कि कोई आसमान में उड़ गया लेकिन पतंग के साथ उड़ गया ये थोड़ा अजीब लगता है। यह बच्ची पतंग के मांझे को पकड़े हुई थी और हवा में थी। खबरों के मुताबिक बच्‍ची ताइवान के तटीय शहर में रविवार को पतंग उत्सव में भाग लेने के लिए आई थी, जिसे नैनिलियाओ कहा जाता है। इस उत्‍सव के दौरान ही यह दुर्घटना हुई। बच्‍ची के पतंग के साथ उड़ने के वीडियो में उसे एक लंबे नारंगी पतंग को पकड़े हुए देखा जा सकता है और फिर पल भर में ही वह हवा में उठ जाती है। पतंग के तार में उलझी बच्‍ची को वीडियो में ‘उड़ता’ हुआ देखा जा सकता है।

दुधमुंही बच्ची को गोद में लेकर कहां चल पड़े मजदूर कर्मचारियों के लिए ये…

लड़की को पतंग के जरिए जमीन से कुछ मीटर ऊपर उठा दिया गया फिर बाद में उसे काफी कोशिशें करके नीचे लाया गया। बच्ची को कोई नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय मीडिया के अनुसार, लड़की को बिना किसी नुकसान के बचा लिया गया था, लेकिन स्वाभाविक रूप से वह भयभीत थी।इस घटना के बाद ह्सिन्चू शहर के मेयर लिन चिह-चिएन ने एक सार्वजनिक माफी जारी की और कहा कि इस तरह की सभी गतिविधियों को रोक दिया गया है। वहीं नगर निगम के अधिकारियों की मदद से लड़की को अस्पताल पहुंचाया गया। उसे कोई बड़ी चोट नहीं आई है, लेकिन उसकी गर्दन पर कुछ खरोंचें लगी हैं। मेयर ने इस घटना की समीक्षा करने का वादा करते हुए कहा है कि ऐसी दुर्घटनाओं को फिर से होने से रोका जाएगा। अगर आपके बच्चों को भी पतंग उड़ाने का शौक़ है तो इस घटना को ज़रूर ध्यान रखें।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है