बिन मौसम Baarish बन रही है आफत, Dehli-NCR में आज भी नहीं मिलेगी राहत

0
210

गर्मी के बाद होने वाली बारिश (Baarish) सभी को अच्छी लगती है लेकिन अक्टूबर के महीने में Baarish होना किसी को भी नहीं भा रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत दक्षिण भारतीय राज्यों में आफत की Baarish अभी टली नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम Baarish की संभावना है। जबकि, दक्षिण भारतीय राज्यों तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक के कई शहरों में अगले पांच दिन भारी Baarish की चेतावनी जारी हुई है।

भारी Baarish के चलते यूपी के कई जिलों और तमिलनाडु के तिरुपथुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी के कारण मंगलवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। देश के उत्तरी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जलभराव और यातायात संकट पैदा हो गया है। इस वजह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में खराब मौसम के कारण मंगलवार को भी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

देश के उत्तरी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार Baarish हो रही है, जिससे जलभराव और यातायात संकट पैदा हो गया है। इस वजह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में खराब मौसम के कारण मंगलवार को भी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

आईएमडी के अनुसार, उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और इसके आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान थमा नहीं है। इस वजह से रायलसीमा, तेलंगाना, विदर्भ और पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश जारी रहेगी। अगले पांच दिनों तक भारी Baarish जारी रहने की संभावना है। वहीं तमिलनाडु के तिरुपथुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी के कारण आज स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी आज स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें – परेशान होकर Karan Johar ने अपना Twitter अकाउंट किया डिलीट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है