हेट स्पीच मामले में Azam Khan को 3 साल की सज़ा

0
149

सपा नेता और पूर्व मंत्री Azam Khan की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। Azam Khan को गुरुवार(27 अक्टूबर) को बड़ा झटका लगा। हेट स्पीच (भड़काऊ भाषण) के मामले में उन्हें तीन साल की सज़ा सुनाई गई है। उन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

सज़ा के बाद Azam Khan की विधायकी पर भी तलवार लटक गई है। Azam Khan को सज़ा केवल उनके लिए नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। Azam Khan सपा में अखिलेश यादव के बाद सबसे कद्दावर नेता माने जाते हैं। बता दें कि अदालत ने सज़ा देने के साथ ही आजम को ज़मानत भी दे दी है।

Azam Khan के खिलाफ तीन धाराओं में केस दर्ज हुआ था। तीनों ही मामलों में उन्हें दोषी माना गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान Azam Khan पर भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि भाषण के दौरान Azam Khan ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भी आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

भड़काऊ भाषण का यह मामला वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का है। Azam Khan लोकसभा का चुनाव लड़़ रहे थे। तब सपा और बसपा का गठबंधन था। Azam Khan चुनाव जीत गए थे। चुनाव प्रचार के दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हुए थे। इसमें एक मामला मिलक कोतवाली में हुआ था।

यह भी पढ़ें – बहनों के साथ इन एक्टर्स ने इस तरह मनाया Bhai Dooj का त्यौहार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है