सालों से Ram Mandir का इंतज़ार करने वाले श्रद्धालुओं का इंतज़ार अब ख़त्म होने वाला है। Ayodhya में बन रहा भव्य Ram Mandir दिसंबर 2023 तक श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएगा। भारत समेत दुनिया भर के श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकेंगे। Ram Mandir ट्रस्ट के हवाले से सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

इससे पहले भी Ram Mandir निर्माण का काम देख रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा था कि मंदिर का मुख्य परिसर 2023 के अंत तक तैयार हो जाएगा और उसके बाद इसे श्रद्धालुओं के लिए खोला जा सकेगा। Ram Mandir निर्माण से जुड़े लोग इस साल की शुरुआत से कई बार दोहरा चुके हैं कि दो साल के भीतर मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो जाएगी और आम श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन की अनुमति होगी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिसंबर 2023 तक Ram Mandir का काम लगभग पूरा हो जाएगा और लोग भगवान राम की पूजा-अर्चना कर सकेंगे।

5 अगस्त को Ayodhya में Ram Mandir निर्माण की शुरुआत हुए एक साल पूरा हो रहा है। इस मौके पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करेंगे। कहा जा रहा है कि इस इवेंट को पीएम नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली संबोधित कर सकते हैं। बता दें कि बीते साल Corona पाबंदियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने Ram Mandir निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था। Ayodhya में आयोजित सरकारी कार्यक्रम के तहत 100 से अधिक लोगों को पीएम गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Delhi नाबालिग रेप केस पीड़ित परिजनों से Rahul Gandhi ने की मुलाक़ात

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है