दुनिया भर में टेस्ला की गाड़ियों की जमकर हो रही ब्रिकी

America की वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला इंक दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जानी जाती है। फिलहाल Tesla ने घोषणा की है कि कंपनी ने जनवरी से मार्च तिमाही तक अपने वाहनों की रिकॉर्ड डिलीवरी के साथ ही वॉल स्ट्रीट के अनुमानों को भी पीछे छोड़ दिया गया। टेस्ला ने एक बयान में कहा, “हम चीन में मॉडल वाई (Model Y) के मजबूत स्वागत से प्रोत्साहित हुए हैं, और पूरी उत्पादन क्षमता में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।”

Tesla ने 2021 की पहली तिमाही में Model 3/Ys की कुल 182,780 यूनिट ​की डिलीवरी की है, जो पिछली तिमाही से 13% अधिक है। गेरबर कावासाकी के सीईओ रॉस गेरबर ने कहा कि कारों की बिक्री में अधिक गिरावट 2021 की पहली तिमाही में Tesla के लिए कमजोर मार्जिन बढ़ेगा। लेकिन वह दूसरी तिमाही के नतीजों के बारे में अनुमान लगा रहे हैं।

Corona से ठीक होने के फ़ौरन बाद Kartik Aaryan ने उड़ाए…

इसके साथ ही अन्य वाहन निर्माता जैसे जनरल मोटर्स आदि की सेल्स रिपोर्ट पर नजर डालें तो  पिछले साल कोरोना वायरस के कारण बिक्री में मंदी रही है, लेकिन वैश्विक चिप की कमी के कारण वॉल्यूम में कमी आई, जिसने कई कंपनियों को उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर किया। टेस्ला उत्पादन के बावजूद दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी बन गई है।

जानकारी के लिए बता दें, Tesla भारत में इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है, कंपनी की इस दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए Indian conglomerate Tata Sons की बिजली उत्पादन इकाई टाटा पावर के साथ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था पर काम कर रही है।  इस रिपोर्ट के बाद जून 2014 के बाद से टाटा पावर के शेयरों में 5.5% की वृद्धि दर्ज की गई। Tesla ने भारत में अपने वाहनों की ब्रिकी के लिए दक्षिणी भारतीय राज्य कर्नाटक में एक इलेक्ट्रिक-कार निर्माण इकाई स्थापित करेगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है