Tata की मिनी SUV भारत में टेस्टिंग पर आई नजर

Tata भारतीय बाजार के लिए एक नई माइक्रो-एसयूवी HBX पर काम कर रहा है। इस नई एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2020 में HBX कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि इस मिनी कार का प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट से करीब 95 प्रतिशत तक मेल खाएगा। हालांकि इस बात की जानकारी तो लॉन्च होने के बाद ही होगी। फिलहाल इस कार की इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें चर्चा का विषय बना हुई हैं। जिनमें HBX के इंटीरियर को देखा जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीर को-ड्राइवर खिड़की से ली गई है। जिसमें टेस्टिंग पर HBX का मैनुअल वैरिएंट बताया जा रहा है। जो एक मिड वेरिएंट लगता है, क्योंकि यह मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पिलर-माउंटेड ट्वीटर, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक छोटी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आता है। इस वेरिएंट में सभी चार पावर विंडो और एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

One Plus 9 Series के स्मार्टफोन 12GB RAM  और 50MP कैमरा…

Tata HBX को पॉवर देने के लिए 1.2-लीटर Revotron पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो नेचुरली एस्पिरेटेड है। इस इंजन को पहले ही हम अल्ट्रोज़, टियागो और टिगॉर पर देख चुके हैं। जो अधिकतम 86 पीएस का पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। उम्मीद है इस मिनी एसयूवी के साथ यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AMT के साथ पेश किया जाएगा।

बता दें, टाटा की इस मिनी एसयूवी HBX के टॉप वर्जन में एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें जेबीएल से स्पीकर भी मौजूद होंगे। वहीं अन्य फीचर्स की सूची में कीलेस एंट्री, स्टार्ट-स्टॉप / स्टार्ट-स्टॉप, लेदर-रैपेड स्टीयरिंग व्हील, लेदर रैपेड गियर लीवर, चार्जिंग के लिए USB पोर्ट्स, 12V एक्सेसरी सॉकेट आदि दिए जाएंगे।

Tata HBX का मुकबाला भारत में Maruti Suzuki S-Presso, Mahindra KUV100 NXT और आने वाली Hyundai AX1 माइक्रो-SUV से होगा। जिसकी कीमत 5 लाख से शुरू हो सकती है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है