मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी मारुती सुजुकी जल्द ही मार्किट में अपनी डीजल इंजन गाड़ियां लांच करने वाली है। कंपनी मारुती सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) को डीज़ल इंजन के साथ बाजार में ला सकती है ।

ऑटो इंडस्ट्री पर ब्रेक

रिपोर्ट के मुताबिक मारुती सुजुकी पहले Maruti Suzuki Ertiga  और Maruti Ciaz में डीज़ल इंजन का इस्तेमाल करेगी। और दिवाली से पहले ही कंपनी अपनी विटारा ब्रीजा (Vitara Brezza) का पेट्रोल इंजन मॉडल लांच करेगी। बाद में इस कार का डीज़ल इंजन मॉडल भी  लांच किया जाएगा। कंपनी ने इसके अलावा D22 कोडनेम  वाली गाड़ियों में भी डीजल इंजन का  इस्तेमाल करेगी। टोयोटा और मारुती के जॉइंट वेंचर में यह गाड़ियां तैयार करी जाएंगी। इनमे एसयूवी, क्रॉसओवर और एमपीवी  शामिल होंगी जो खास भारतीय बाजार के लिए बनाई जाएंगी।

इसके अलावा कंपनी ने एक और बड़ी जानकारी साँझा की।  कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी  सेगमेंट की 3 गाड़ियां लांच करने की तैयारी पूरी कर ली है। कंपनी इसी के साथ एक नया कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर  भी लांच करने की तैयारी में है। और अपनी  मशहूर  कार विटारा ब्रीजा का नया जनरेशन कंपनी 2022 में लांच करेगी। एक और 4 मीटर केटेगरी में आने वाली कार मारुति सुजुकी जिम्नी भी मार्किट में जल्द उतारी जा सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 5 डोर जिम्नी भारत में 2023 तक लॉन्च कर सकती है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं