आरटीए सेक्रेटरी मुस्तकीम अंसारी व डीटीओ दिनेश रंजन ने शहर में सीएनजी Auto के संचालन को लेकर विभिन्न ऑटो एसोसिएशन, पेट्रोल पंप व Auto शोरूम संचालकों के साथ मंगलवार को जिला परिवहन कार्यालय में बैठक की। इसमें निर्देश दिया गया कि आने वाले 6 महीनों में सभी डीजल Auto को सीएनजी में बदलना सुनिश्चित करेंगे।

6 महीने बाद इसके खिलाफ अभियान चलाकर पेट्रोल व डीजल Auto के खिलाफ कार्यवाही शुरू की जाएगी। बैठक में शिक्षित बेरोजगार Auto चालक संघ के अध्यक्ष संतोष मंडल व शिव शंकर झा भी मौजूद थे। डीटीओ ने बताया कि जिले में अब डीजल Auto का रजिट्रेशन बंद किया जाएगा। ऐसे में जनसाधारण को भी सूचित किया जाता है कि वे शहरी क्षेत्र में परिचालन हेतु डीजल Auto की खरीदारी न करें।

आरटीए सेक्रेटरी द्वारा Auto एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को लक्ष्य निर्धारित कर प्रतिदिन डीजल Auto को सीएनजी में बदलने का कार्य शुरू करने को कहा गया। वहीं शोरूम संचालकों को Auto ग्राहकों को सीएनजी Auto की खरीदारी के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक के दौरान ड्यूटी होने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को जल्द से जल्द सीएनजी आपूर्ति किट अधिष्ठापित करने को कहा। ताकि शहर में एक बार में CNG Auto का परिचालन निर्बाध तरीके से शुरू किया जा सके।

यह भी पढ़ें: पूरे नॉर्थ ईस्ट में तेज़ी से बढ़ रहा है Coronavirus

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है