कभी कभी ज़रा सी लापरवाही आपकी जेब को खाली करा देती है। अगर आपका भी Driving License और वाहन का Registration Expired हो चुका है और आप उसे अब तक Renew नहीं करा पाएं हैं तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है।

बीते साल कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते मार्च से देशभर में Lockdown था। इस वजह से सरकार ने Driving License एवं वाहन के रजिस्ट्रेशन और Fitness certificate जैसे Document की वैधता 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दी थी। ऐसे में अब 31 मार्च आने में कुछ ही दिन बचे हैं। अगर आपने अभी तक अपना Driving license और वाहन के जरूरी कागजों को Renew नहीं कराया है। तो अब जल्द ही सभी कागजातों को Renew करा लीजिये वरना इसके बाद आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है।

West Bengal में PM मोदी का संकल्प, ”इस बार जोर से छाप, कमल छाप”

मंत्रालय ने वाहनों के Fitness, permit, license, registration या अन्य Document की वैलिडिटी की समय सीमा 31 मार्च के बाद वैध किए जाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक अपने दस्तावेज Renew नहीं कराए है। वो जल्द ही अपने वाहन के Document Renew करा लें। बता दें कि Corona महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया था। क्योंकि उस समय देश में सभी शहरों के RTO Office में Driving license, vehicle registration और Fitness certificate के बहुत से मामले लंबित पड़े थे। ऐसे में राजमार्ग मंत्रालय ने लोगों की परेशानी को समझते हुए। Driving license, vehicle registration और Fitness certificate जैसे वाहन के Important documents की वैधता 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दिया था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है