भारत में नई सेडान लेकर आ रही Volkswagen

जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen इस साल भारत में अपनी कई कारें लांच करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि सभी ऑटोमेकर्स की तरह फॉक्सवैगन का ध्यान भी इस समय भारत में नई एसयूवी पर ही है। क्योंकि इन दिनों देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में एसयूवी का नाम सबसे ऊपर आता है। लेकिन बावजूद इसके मीडिया रिपोर्ट्स के अनुासार VW इंडिया की तरफ से हाल ही में इस बात की पुष्टि की गई है कि कंपनी भारत में एक बिलकुल नई सेडान कार को 2022 के पहले क्वार्टर में लांच करने वाली है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक फॉक्सवैगन ने अपनी नई सेडान के बारे में और कोई जानकारी साझा नहीं की है।

गौरतलब है कि होंडा सिटी, हुंडई वर्ना, मारुति सुजुकी सियाज़, जैसी लोकप्रिय सेडान के साथ टक्कर लेने के लिए कंपनी की यह कार ब्राजील में लांच की गई कार वर्चुस सेडान पर आधारित हो सकती है। इसे कुछ साल पहले वहां लॉन्च किया गया था, VW Virtus को MQB A0 प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है। फॉक्सवैगन की नई सेडान को भारत में MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। बता दें स्कोडा और फॉक्सवैगन की साझेदारी में इसी प्लेटफॉर्म पर इस महीने 18 मार्च को पेश की गई स्कोडा की एसयूवी कुशक को भी तैयार किया गया है। कंपनी की तरफ से ये पहली कार होगी जिसे इस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है।

दुबई : स्वेज नहर में दूसरे दिन भी लगा रहा जाम

फीचर्स की बात करें तो फिलहाल अगले साल यानी 2022 में प्रीमियर होने वाली फॉक्सवैगन की सेडान के बारे में खुलकर कुछ भी कह पाना जल्दबाज़ी होगी। लेकिन ये तो लगभग-लगभग तय है कि आगामी सेडान कार सभी अत्यधुनिक फीचर्स से लैस होगी। जिसनें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लेकर डिजिटल एमआईडी और तमाम तरह के अत्यआधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी ने अभी इसके बारे में कुछ भी खुलकर जाहिर नहीं किया है कि कार कैसी होगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन अपनी सेडान को 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस करेंगे यही इंजन कंपनी की वर्तमान में VW वेंटो में भी देखने को मिलता है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो कार में आपको एक मैन्युअल गियरबॉक्स और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है