बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए देशभर में जानी-मानी ऑटोमोबाइल्स कंपनी Hyundai Motor की उड़ने वाली Car Launch होने की बातें सामने आ रही इस पर Hyundai काम शुरू करने की तैयारी में है।

देश में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए देशभर में जानी-मानी ऑटोमोबाइल्स कंपनी Hyundai Motor की उड़ने वाली Car Launch होने की बातें सामने आ रही थी। वहीं इस पर Hyundai काम शुरू करने की तैयारी में है। इसके लिए हुंडई ने राइड-शेयरिंग सर्विस उबर के साथ साझेदारी भी कर ली है।

जानिए Hyundai Aura में क्या है खास.. 10 हजार रुपये में करे कार की…

Image result for Hyundai Motor की उड़ने वाली Car

हुंडई की इस उड़ने वाली कार में 4 लोगों के बैठने के लिए सीट बनी होगी। इन कारों का इस्तेमाल उबर की फ्लाइंग टैक्सी सर्विस (Uber’s air Taxi Service) में किया जाएगा। बता दें कि कंपनी इसे 2023 में शुरू करने की तैयारी में है। साथ ही हुंडई पहली Auto Company है जिसने उड़ने वाली उबर की पहल में साथ दिया गया है। तो वहीं अनुमानों के अनुसार साल 2023 में इनोवेटिव डिजाइन (Innovative design) की उड़ने वाली कार आपके सामने होगी जिससे आप एक बारी में 100 Kilometer तक सफर तय कर पाएंगे।

आज भारत में लॉन्च होगी Renault Triber कीमत जान कर रह जाएंगे दंग!

Image result for Hyundai Motor की उड़ने वाली Car

दरअसल हुंडई उबर के साथ मिलकर फ्लाइंग कार के पर्सनल एयर व्हीकल मॉडल, S-A1 पर काम कर रही है। साथ ही  जिसमें एरियल राइड शेयरिंग (Aerial ride sharing) को सीधे आसमान की ओर में ऊंचा उड़ाने वाली इनोवेटिव डिजाइन प्रोसेस पर काम शुरू किया है। तो वहीं ये एयर टैक्सी का डिजाइन नासा-प्रेरित पर बनाया गया है।तो वहीं कंपनी की मानें तो कार Take-Off और Landing करने में सक्षम है। तो वहीं आकाश में 1,000-2,000 फीट की ऊंचाई पर इसकी क्रूजिंग स्पीड 290 Kilometer per hour है। साथ ही हुंडई ने बताया कि ये कार पूरी तरह से Automatic होगी। इसमे S-A1 Flying Taxi 100 Kilometre तक ले जाने में सक्षम होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here