भारतीय बाजार में होंडा उतारने जा रहा है नया दमदार प्रीमियम स्कूटर

0
917

यह नया प्रीमियम स्कूटर कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। जिसका इस्तेमाल Activa 125, Activa 6G में किया गया है। इस बात की भी उम्मीद है कि इसमें ऐक्टिवा 6जी वाला इंजन होगा।

जहां एक तरफ देशभर में कोरोना वायरस के कहर जारी है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय बाजार में होंडा 110cc का नया प्रीमियम स्कूटर उतारने जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस स्कूटर को Honda Aviator की जगह बजार में उतारने की तैयारी की जा रही है। क्योंकि कंपनी ने Aviator को अपनी ऑफिशल वेबसाइट से हटा दिया है।

मार्किट में आ रहे हैं ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है खासियत

यह नया प्रीमियम स्कूटर कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। जिसका इस्तेमाल Activa 125, Activa 6G में किया गया है। इस बात की भी उम्मीद है कि इसमें ऐक्टिवा 6जी वाला इंजन होगा। जिसमें ज्यादा पावर होगी। जानकारी के मुताबिक कम डिमांड के चलते Honda Aviator को बंद किया जा सकता है।

अगर हम होंडा के इस नए स्कूटर के फीचर की बात करें तो इसके बारे में ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि ये प्रीमियम स्कूटर होगा और इसमें डिस्क ब्रेक, अलॉय वील्ज और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर होने की संभावना जताई जा रही है। अगर कीमत की बात करें तो Activa 6G से इस नए स्कूटर की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

भारत में YAMAHA की नई पहल, लॉन्च करने जा रहा हैं आगे दो पहियों…

बता दें, Honda Aviator में 109cc का इंजन है। होंडा ऐविएटर का इंजन जहां 7,000rpm पर 8bhp का पावर जेनरेट करता है। इसी के साथ Honda Aviator का इंजन 5,500rpm पर 8.94Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है