जल्द ही भारतीयों को मिलेंगी टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें

गाड़ियों का शौक़ रखने वालों को अब भारत में ही टेस्ला की कार मिल सकेगी। दिग्गज कारोबारी एलन मस्क भारत के Automobile market में अपना कदम रखने जा रहे हैं और इसके लिए उनकी Electric Car बनाने वाली कंपनी ने भारत के बेंगलुरु में आधिकारिक तौर पर registration भी करा लिया है।

अमेरिका की Electric Car बनाने वाली Elon Musk की मशहूर कंपनी टेस्ला की अब भारत में एंट्री होने वाली है। एक Regulatory filing के मुताबिक, एनल मस्क की कंपनी टेस्ला ने RoC बेंगलुरु के साथ Tesla India Motors and Energy Private Limited को Registered किया है। कंपनी को 1 लाख रुपये की पूंजी साथ एक अनलिस्टेड प्राइवेट संस्था के रूप में Registered किया गया है। टेस्ला यहां Luxury electric cars का निर्माण और कारोबार करेगी।

ऑटो इंडस्ट्री पर ब्रेक

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के मुताबिक, वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन को टेस्ला इंडिया के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। टेस्ला के इस कदम का कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा ने स्वागत किया है। पिछले महीने Union Minister Nitin Gadkari ने कहा था कि टेस्ला 2021 में भारत में अपना परिचालन शुरू करेगी और कंपनी भारत में डिमांड के आधार पर Manufacturing unit लगाने की संभावना तलाशेगी।

पिछले साल नवंबर में टेस्ला के CEO Elon Musk ने एक ट्विटर यूजर के सवाल के जवाब में ट्वीट कर कहा था कि उनकी कंपनी 2021 में Indian market में प्रवेश करेगी। जब यूजर ने उनकी कंपनी के Indian market में आने के प्रोग्रेस को लेकर सवाल किया था, तो Elon Musk ने कहा था टेस्ला अगले साल (2021) भारत में एंट्री करेगी। हालांकि, इससे पहले भी Elon Musk 2 बार भारत में कंपनी के एंट्री को लेकर ट्वीट कर चुके हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं